बड़ी खबर

‘हाशिए पर पड़े लोगों के नेता हैं राहुल’, केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान

डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके 54 वें जन्मदिन पर कई शुभकामना संदेश भेजे गए हैं। इंडी गंठबंधन के नेताओं से लेकर कांग्रेस नेताओं ने उनको शुभकानाएं दी हैं।

कांग्रेस महासचिव, प्रभारी, संगठन, के सी वेणुगोपाल ने कहा, “मैं करोड़ों भारतीयों के साथ हमारे प्रिय नेता श्री राहुल गांधी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं!” वेणुगोपाल ने एक्स पर कहा, “राहुल जी भारत के गरीब, हाशिए पर पड़े और पिछड़े नागरिकों के निर्विवाद नेता हैं। बेजुबानों की आवाज, कमजोरों के लिए ताकत का स्तंभ, हमारे संविधान के संरक्षक, सर्वोत्कृष्ट न्याय योद्धा और भारत के गौरवशाली भविष्य की सबसे उज्ज्वल उम्मीद!” उन्होंने कहा, “लोगों की सेवा के लिए उनकी निस्वार्थ, समर्पित और भावुक प्रतिबद्धता हम सभी के लिए प्रेरणा है और उनका नैतिक मार्गदर्शन हमें हर कदम पर मार्गदर्शन करता है।”

वेणुगोपाल ने कहा, “राहुल गांधी सबसे कठिन समय देखा है, सबसे खराब गालियों का सामना किया है, हर तरफ से हमलों का सामना किया है, लेकिन वे हमेशा अपने सिद्धांतों पर अडिग रहे और कभी भी अपने सिद्धांतों से विचलित नहीं हुए, चाहे उन्हें कितना भी उपहास या अपमान क्यों न सहना पड़े।” वेणुगोपाल ने कहा कि आज हमारे देश में उनके रूप में एक विवेकशील रक्षक और एक ऐसा नेता है, जिसका आजीवन मिशन हमारे देश को हमारे सभी सपनों का समावेशी, प्रगतिशील और समृद्ध राष्ट्र बनाना है।


प्रियंका गांधी ने कहा एक्स पर लिखा कि मेरे प्यारे भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जिसका जीवन, ब्रह्मांड और हर चीज़ पर अनूठा दृष्टिकोण पथ को रोशन करता है। हमेशा मेरा दोस्त, मेरा साथी यात्री, तर्कशील मार्गदर्शक, दार्शनिक और नेता। चमकते रहो, तुमसे बहुत प्यार करती हूं!

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनको बधाई देते हुए कहा कि वे संविधान को बचाने की लड़ाई में खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की संविधान में बताए गए मूल्यों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और लाखों अनसुनी आवाजों के प्रति उनकी गहरी संवेदना उन्हें दूसरों से अलग बनाती है। उन्होंने कहा, “विविधता में एकता, सद्भाव और करुणा का कांग्रेस पार्टी का सिद्धांत आपके सभी कार्यों में दिखाई देता है, क्योंकि आप सत्ता को सच्चाई का आईना दिखाकर अंतिम व्यक्ति के आंसू पोंछने के अपने मिशन में लगे हुए हैं।” खरगे ने राहुल गांधी को दीर्घायु, स्वस्थ और खुशहाल जीवन की शुभकामनाएं दीं।

Share:

Next Post

दिल्ली जलसंकट : आतिशी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- अगर 21 जून तक हक नहीं मिला तो...

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi ) में पानी की किल्लत (water crisis) को लेकर आम जनता (General public) पहले से ही परेशान है. मगर अब इसे लेकर राजनीति (Politics) भी कम नहीं हो रही है. इस मुद्दे पर दिल्ली की जल मंत्री (Water Minister) और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता आतिशी (Atishi) ने एक प्रेस […]