देश

दिल्ली जलसंकट : आतिशी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- अगर 21 जून तक हक नहीं मिला तो…

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi ) में पानी की किल्लत (water crisis) को लेकर आम जनता (General public) पहले से ही परेशान है. मगर अब इसे लेकर राजनीति (Politics) भी कम नहीं हो रही है. इस मुद्दे पर दिल्ली की जल मंत्री (Water Minister) और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता आतिशी (Atishi) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. दिल्ली में पानी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने कहा कि आजकल दिल्ली में भीषण गर्मी है. रात का तापमान भी 40 डिग्री तक पहुंच रहा है. आज दिल्ली वालों को ज्यादा मात्रा में पानी की जरूरत है. जबकि आज दिल्ली में पानी की कमी है और पर्याप्त पानी दिल्ली में नहीं है.


दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में कुल पानी की सप्लाई 1050 मिलियन गैलन (MGD) है, इसमें से 613MGD हरियाणा से आता है. 18 जून को हरियाणा 613 MGD पानी आना था, वो घटकर 513 MGD रह गया है. अगर दिल्ली को हरियाणा से 100 MGD पानी कम मिल रहा है, तो इसका मतलब है 28 लाख लोगों को कम पानी मिल रहा है.

आतिशी ने कहा कि हरियाणा को लिखा गया है कि दिल्ली को पर्याप्त पानी नहीं मिला है. हिमाचल पानी देने के लिए तैयार है लेकिन हरियाणा वो पानी आने नहीं दे रहा है. कल दिल्ली सरकार के सभी आला अफसर हरियाणा के अधिकारियों से मिलने गए लेकिन हरियाणा ने पानी देने से मना कर दिया. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि अगर दिल्ली को पानी नहीं मिला तो वह सत्याग्रह करेंगी. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने पानी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

अपने पत्र में आतिशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लोगों को पानी दिलवाएं. अगर 21 जून तक दिल्ली वालों को उनके हक का पानी नहीं मिलता है तो 21 तारीख से मुझे पानी के लिए सत्याग्रह शुरू करना पड़ेगा. आतिशी ने कहा कि 21 जून तक अगर दिल्ली को पानी नहीं मिला तो वह सत्यग्रह और अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी. आतिशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा से पानी दिलवाने को लेकर हस्तक्षेप करें और दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी दिलवाएं.

Share:

Next Post

पंखे-कूलर दे गए जवाब, 12 साल में पहली बार... दिल्ली की सबसे 'गर्म रात'

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के लोग बारिश की उम्मीद में आसमान पर लगातार नजरें गड़ाए बैठे हैं. गर्मी से न सुबह राहत मिल रही है, न ही रात में. सुबह 7 बजे से ही गर्मी असर दिखानी शुरू कर दे रही है. दोपहर में तेज गर्म हवाएं चेहरे को झुलसा रही हैं. वहीं उमस भरी रात […]