देश राजनीति

अगले महीने यूरोप जाएंगे राहुल, यूरोपीय सांसदों से मुलाकात संभव

नई दिल्‍ली (New Delhi)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Leader Rahul Gandhi) सितंबर के पहले हफ्ते में यूरोप की पांच दिन की यात्रा कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि विदेश यात्रा के दौरान सात सितंबर को राहुल गांधी बेल्जियम (Rahul Gandhi Belgium) में यूरोपीय आयोग (The European Commission) के सांसदों से मुलाकात करेंगे। वहीं, आठ सितंबर को पेरिस में विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करेंगे। नौ सितंबर को वह पेरिस में श्रमिक संगठन की बैठक में शामिल होंगे।

इसके बाद उनके नॉर्वे जाने का कार्यक्रम है, जहां वह 10 सितंबर को प्रवासी भारतियों को संबोधित करने के बाद वह प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित कर सकते हैं। राहुल गांधी का यूरोप दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब 9-10 सितंबर को नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन होने वाला है।



गौरतलब है कि इस साल मई में राहुल गांधी ने अमेरिका का लंबा दौरा किया था। कांग्रेस नेता ने इस दौरान सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क शहरों में भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों और कानून निर्माताओं के साथ-साथ अन्य लोगों से बातचीत की थी।

राहुल गांधी ने अमेरिका यात्रा के दौरान सुनीता विश्वनाथ से मुलाकात की थी। इसको लेकर भाजपा ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान ऐसे लोगों से मुलाकात की, जिनके संबंध भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं। भाजपा ने मांग की थी कि राहुल गांधी को सच्चाई बताना चाहिए कि उन्होंने सुनीता विश्वनाथ से यह मुलाकात क्यों की, जो जॉर्ज सोरोस द्वारा फंडिंग की जाने वाली एक कंपनी से जुड़ी हैं।

Share:

Next Post

रोबोट से पलासिया के एलिवेटेड कॉरिडोर के जल्द खुलेंगे टेंडर, कल रात तक इंदौर पहुंच जाएगी ट्रायल रन की ट्रेन

Tue Aug 29 , 2023
495 करोड़ के मेट्रो ठेके के लिए 5 कंपनियां दौड़ में इंदौर। मेट्रो प्रोजेक्ट (metro project) में अभी गांधी नगर से रोबोट चौराहा (Gandhi Nagar to Robot Chauraha) तक साढ़े 17 किलोमीटर के एलिवेटेड कॉरिडोर (elevated corridor) पर रात-दिन काम चल रहा है, तो अब उसके आगे के टेंडरों को भी जल्द मंजूरी दी जाएगी। […]