विदेश

ब्राजील में बारिश ने बरपाया कहर, देश के दक्षिणी राज्य में 10 लोगों की मौत

रियो डी जनेरियो।  दक्षिणी ब्राजील (Brazil ) में बारिश (Rain) कहर (havoc) ढहा रही है। ब्राजील के दक्षिणी राज्य रियो ग्रांडे डो सुल (Rio Grande do Sul) में इस सप्ताह भारी बारिश के कारण दस लोगों की मौत हो गई और 21 लोग लापता हैं। स्थानीय सरकार ने चेतावनी दी है कि स्थिति गंभीर है और यह कुछ दिनों में और भी खराब हो सकती है। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तूफान (storm) से हुए नुकसान के कारण 3,300 से अधिक लोगों अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गए है।


बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, राज्य के गवर्नर एडुआर्डो लेइट ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा से बात की थी और हर संभव संघीय सहायता की मांग की थी। लूला गुरुवार को राज्य की यात्रा पर आने वाले हैं।

हाल के वर्षों में राज्य में सबसे व्यापक स्तर पर तबाही
गवर्नर के अनुसार, तूफान ने हाल के वर्षों में राज्य में सबसे व्यापक तबाही मचाई है। बाढ़ और भूस्खलन के बीच पुलों के ढहने और सड़कों के नष्ट होने के कारण कई शहर अलग-थलग पड़ गए हैं। लेइट ने इस सप्ताह के शेष दिनों के लिए राज्यव्यापी कक्षाओं को निलंबित करने की घोषणा की और इस बात पर जोर दिया कि सशस्त्र बलों से पूर्ण समर्थन मिला है।

Share:

Next Post

IPL 2024: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से हराया

Thu May 2 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League- IPL) 2024 के 49वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings- PBKS) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings – CSK) को 7 विकेट (defeating 7 wickets) से हराते हुए अपनी चौथी जीत दर्ज की है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162/7 […]