बड़ी खबर

23 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेजे गए राज कुंद्रा


मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री (Bollywood actress) शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetti) के पति (Husband) कारोबारी राज कुंद्रा (Raj Kundra) की कथित पोर्न फिल्म (Publishing porn content) मामले में सनसनीखेज गिरफ्तारी (Arrest) के एक दिन बाद मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने जांच के सिलसिले में एक तकनीकी विशेषज्ञ को गिरफ्तार किया है। दोनों को 23 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। इससे पहले अपराध शाखा-सीआईडी द्वारा कथित अश्लील वीडियो रैकेट मामले में कुंद्रा को गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस ने कुंद्रा-शेट्टी की कंपनियों के तकनीकी पहलुओं को देखने वाले रयान जॉन थारपे को नवी मुंबई के नेरुल से उसकी कथित भूमिका और उक्त कथित पोर्न फिल्म मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
दोनों को मुंबई मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिसने उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या अब तक करीब 12 हो गई है और कई और संदिग्ध अभी भी पुलिस के रडार पर हैं।
थारपे एक आईटी से जुड़ा व्यक्ति है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह कुंद्रा और शेट्टी की कंपनियों के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है, जिनकी अब संभावित अंतरराष्ट्रीय प्रभाव वाले अश्लील रैकेट के लिए जांच की जा रही है।
आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि जांचकतार्ओं ने कुछ आपत्तिजनक सामग्री, व्हाट्सएप चैट और अन्य सामान बरामद किया है, जबकि पूरे रैकेट में अन्य ज्ञात और अज्ञात व्यक्तियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

46 वर्षीय कुंद्रा को सोमवार देर रात अश्लील सामग्री बनाने और प्रकाशित करने और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से प्रकाशित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
फरवरी में दर्ज एक मामले के आधार पर कुंद्रा की गिरफ्तारी पर खुद पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने घोषणा की थी।
एक ब्रिटिश-भारतीय व्यवसायी कुंद्रा सोमवार रात पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से पहले फरवरी से ही अपराध शाखा-सीआईडी की जांच के दायरे में थे।
उनकी अचानक गिरफ्तारी ने समस्त बॉलीवुड को स्तब्ध कर दिया है, जो पिछले एक साल से पहले से ही विभिन्न नशीले पदार्थों को लेकर एजेंसियों की जांच के दायरे में है, जिससे इंडस्ट्री की छवि और खराब हो रही है।
नागराले ने कहा, “अपराध शाखा की ओर से अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप्स के माध्यम से उन्हें प्रकाशित करने के बारे में मामला दर्ज किया गया है। हमने इस मामले में राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है, क्योंकि वह मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होता है।” पुलिस प्रमुख ने कहा, “इस संबंध में हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। आगे की जांच जारी है।”

Share:

Next Post

पीयूष गोयल से मुलाकात कर बीजद सांसदों ने की 6081 करोड़ रुपये की लंबित चावल सब्सिडी की मांग

Tue Jul 20 , 2021
भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (BJD) के सांसदों (MPs) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) से मुलाकात (Meet) की और 6,081.45 करोड़ रुपये की लंबित सब्सिडी ( Subsidy of Rs 6081 crore) जारी करने की मांग (Demand) की। पार्टी के राज्यसभा […]