बड़ी खबर

स्कूली बच्चों को मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और दूध देगी राजस्थान सरकार


जयपुर । राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) सरकारी स्कूलों में (In Government Schools) कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को (To School Children from class 1 to 8) मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और दूध (Free School Uniform and Milk) देगी (Will Give) । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सरकारी आवास से मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और मुख्यमंत्री नि:शुल्क वर्दी योजना का वर्चुअल शुभारंभ किया। इस अवसर पर नि:शुल्क गणवेश वितरण के साथ बच्चों को दूध पिलाया गया।

गहलोत ने कहा, “छात्र हमारे देश का भविष्य हैं और छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को स्कूल की सभा के समय के बाद दूध का वितरण किया जाएगा। इसके लिए 476 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।”

महात्मा गांधी स्कूल विजयसिंहपुरा के सरपंच प्रतिनिधि जगदीश मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार आम आदमी के हितों को ध्यान में रखकर कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा, जरूरी है कि लोग जागरूक रहें और योजनाओं से समय रहते जुड़ जाएं, ताकि सरकार की योजनाओं के उद्देश्य सार्थक हो सकें।

महात्मा गांधी स्कूल जोडला के ढाणी चीठवाड़ी में सरपंच चौथमल जाट ने कहा कि राजस्थान सरकार प्रतिबद्ध है कि प्रदेश के प्रत्येक छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। इसके लिए प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री नि:शुल्क गणवेश वितरण योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना से शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की उपस्थिति व नामांकन में वृद्धि होगी। साथ ही यह योजना बच्चों के ड्रॉप आउट को रोकने में मदद करेगी।

Share:

Next Post

झारखंड पुलिस के दो डीएसपी पवन कुमार और मजरूल होदा पर चलेगा हत्या का मुकदमा

Wed Nov 30 , 2022
रांची । झारखंड पुलिस के दो डीएसपी (Two DSPs of Jharkhand Police) पवन कुमार और मजरूल होदा (Pawan Kumar and Majrul Hoda) पर हत्या का मुकदमा चलेगा (Will be Tried for Murder) । छह साल पुराने दो अलग-अलग मामलों में सीआईडी जांच के बाद दोनों डीएसपी आरोपी बनाए गए हैं। सीआईडी की जांच रिपोर्ट के […]