बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

कटनी में मणप्पुरम गोल्ड लोन के दफ्तर में दिनदहाड़े लूट, 7 करोड़ के आभूषण ले भागे बदमाश

कटनी । मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी जिले में रंगनाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत गोल्ड लोन फाइनेंस करने वाली कंपनी के दफ्तर में बदमाशों (punks) ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया। यहां शनिवार को सुबह बाइक पर आए पांच बदमाश कट्टे की नोक पर 15 किलो वजनी सोने के आभूषण (gold jewelery) लूटकर फरार हो गए। आभूषणों की कीमत करीब सात करोड़ रुपये बताई जा रही है। सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामले की जांच शुरू की। फिलहाल आरोपितों के संबंध में पुलिस के पास कोई सुराग नहीं है। पुलिस फाइनेंस कंपनी के दफ्तर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों (cctv cameras) की फुटेज खंगाल रही है।


पुलिस के अनुसार, नगर के बरगवां स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन (Manappuram Gold Loan) कंपनी का ऑफिस है, जहां लोगों के सोने के जेवरात गिरवी रखकर लोन दिया जाता है। यहां शनिवार को सुबह करीब साढ़े 10 बजे पांच बदमाश कट्टा लेकर घुसे। उन्होंने कर्मचारियों को धमकाया, कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों पर कट्टा अड़ाकर वहां रखे डिब्बे और तिजोरी में से सोने के जेवरात निकलवाए। वे 20 मिनट कंपनी के दफ्तर में रहे और करीब 15 किलो सोने के आभूषण लूटकर भाग निकले।

कंपनी के कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और शहर की नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू की। शहर के सभी मार्गों पर चेकिंग पाइंट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। इस कार्यालय के पास में व्यापार करने वालों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। संदिग्धों की पहचान के लिए अफसर कुछ लोगों को पुलिस कंट्रोल रूम ले गए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया ने बताया कि मणप्पुरम गोल्ड लोन के ऑफिस पर सुबह करीब 10 बजे 4 से 6 बदमाश नकाब पहनकर आए। कट्टा दिखाकर बैंक वालों को डराया और लूट की वारदात को अंजाम दिया। लुटेरे सोने के आभूषणों के अलावा दो से 2.5 लाख रुपये नकद भी लूट ले गए। पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि बदमाश कितना सोना लूटकर ले गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share:

Next Post

29 नवंबर को हरियाणा में 'मुख्यमंत्री परिवार स्वास्थ्य परीक्षण योजना' का शुभारंभ करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

Sat Nov 26 , 2022
नई दिल्ली । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 29 नवंबर को हरियाणा (Haryana) में ‘मुख्यमंत्री स्वास्थ्य परीक्षण योजना’ का शुभारंभ करेंगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने शनिवार को दिल्ली के हरियाणा भवन में मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण (health check) साल में […]