खेल

Rohit Sharma ने Ahmedabad की पिच को सही बताते हुए कह डाली ये बड़ी बात

मुंबई। इंडिया ने इंग्लैंड को अहमदाबाद टेस्ट में 10 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. इंग्लैंड हालांकि अपनी करारी हार के लिए पिच को जिम्मेदार ठहरा रहा है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पिच का बचाव किया है. रोहित शर्मा का कहना है कि इस पिच पर विकेट बचाकर ज्यादा रन बनाने का इरादा होना जरूरी था.

रोहित ने कहा कि इस पिच आप सिर्फ गेंद को ब्लॉक नहीं कर सकते थे. स्टार बल्लेबाज ने कहा, ”जब आप ऐसी पिच पर खेलते हो तो आपके अंदर इरादा होना चाहिए और साथ ही आपको रन बनाने की कोशिश भी करनी चाहिए. आप सिर्फ ब्लॉक नहीं कर सकते. जैसा कि आपने देखा कि कोई कोई गेंद टर्न भी ले रही थी और जब आप टर्न के लिये खेलते तो कोई गेंद स्टंप की ओर फिसल भी रही थी.”

रोहित शर्मा इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. रोहित शर्मा ने पहली पारी में 66 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 25 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित ने कहा, ”आपको कभी कभार थोड़ा आगे रहकर रन बनाने के तरीके ढूढने की कोशिश करने की जरूरत होती है. मेरी इच्छा सिर्फ टिकने की नहीं थी बल्कि रन बनाने की कोशिश करने की भी थी जिसमें अच्छी गेंदों को सम्मान करना भी शामिल था. बस मैंने इतना ही करने की कोशिश की.”

रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट की पिच को अहमदाबाद की पिच से ज्यादा मुश्किल बताया. रोहित ने कहा कि दूसरे टेस्ट में बल्लेबाज इसलिए रन बनाने में कामयाब हुए थे क्योंकि वह बेसिक्स पर टिके रहे. बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले दो मैच जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

Next Post

Actress मोना सिंह ने Infertility पर ये दिया भावुक संदेश, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Fri Feb 26 , 2021
मुंबई। टीवी और फ़िल्मों में अपने अभिनय से प्रभावित करने वाली एक्ट्रेस मोना सिंह की एक विज्ञापन फ़िल्म सोशल मीडिया में वायरल हो गयी है। इनफर्टिलिटी या बांझपन को लेकर बनायी गयी इस फ़िल्म में बेहद भावनात्मक संदेश दिया गया है, जो महिलाओं के लिए बेहद ज़रूरी है। प्रेग्नेंसी टेस्ट किट बनाने वाली एक कम्पनी […]