विदेश

यूक्रेन : मुसीबत बनने वाले है रुस के ‘जिंदा बम’, निष्क्रिय करने में लगेंगे कई साल

कीव। यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग (Russia Ukraine War) रुकने का नाम नहीं ले रही है। रूस (Russia) के हमलों से यूक्रेन में तबाही का मंजर काफी भयानक है। इस युद्ध में संयुक्त राष्ट्र(UN) के मुताबिक यूक्रेन (Ukraine) में अब तक कम से कम 816 नागरिकों की जान जा चुकी है। वहीं यूक्रेन के लिए रूस द्वारा छोड़े गए बम नई मुसीबत लेकर आए हैं, यूक्रेन (Ukraine) का कहना है कि जो बम (bomb) नहीं फटे हैं उनको निष्क्रिय करने में सालों लगेंगे।
यूक्रेन के गृहमंत्री ने कहा कि रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन को बिना फटे बमों को निष्क्रिय करने में सालों लगेंगे। यूक्रेन की राजधानी में डेनिस मोनास्टिर्स्की ने कहा कि युद्ध समाप्त होने के बाद देश को इस बड़े पैमाने पर कार्य से निपटने के लिए पश्चिमी सहायता की आवश्यकता होगी।बिना फटे रूसी आयुधों के अलावा, यूक्रेनी सैनिकों ने रूसियों को उनका उपयोग करने से रोकने के लिए पुलों, हवाई अड्डों और अन्य प्रमुख बुनियादी ढांचे पर लैंड माइंस भी लगाए हैं।



चीन को रूस पर कुछ दबाव बनाना चाहिए: यूक्रेनी राष्ट्रपति के सलाहकार
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेंलेंस्की के सलाहकार एलेक्ज़ेंडर रोडन्स्की ने कहा है कि यूक्रेन को उम्मीद है कि चीन यह महसूस करेगा कि उसे युद्ध समाप्त करने के लिए रूस पर कुछ दबाव डालना चाहिए।

Share:

Next Post

UP: चोर गिरोह पकड़ाया, टेलीकॉम कंपनी का सामान कबाड़ी के जरिए पहुंचता था चीन, फिर 25 लाख में होती थी 'घर वापसी'

Sat Mar 19 , 2022
हापुड़। यूपी (UP) के हापुड़ के थाना कोतवाली पुलिस (Hapur Police) और एसओजी टीम (SOG Team) ने टेलीकॉम कंपनी के टावर (telecom company’s tower) से सामान चोरी (Goods stolen) करने वाले अंतर्राज्यीय चोरों के गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों से करीब डेढ़ लाख […]