विदेश

‘जान बचाने के लिए तेजी से समर्पण कर रहे रूसी सैनिक’, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा

कीव। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि रूस के सैनिक तेजी से आत्मसमर्पण कर रहे हैं। यूक्रेन के रक्षा मंत्री ने दावा किया कि रूसी सैनिकों के आत्मसमर्पण करने में तेजी आई है और बड़ी संख्या में रूसी सैनिक अपनी जान बचाने के लिए आत्मसमर्पण करना चाहते हैं। उनका दावा है कि कुछ रूसी सैनिक युद्ध के मैदान में पकड़े भी गए हैं।

यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान
यूक्रेन के अधिकारियों का दावा है कि बीते महीने करीब तीन हजार रूसी सैनिकों ने आत्मसमर्पण के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि बीते महीनों के मुकाबले इसमें दोगुनी वृद्धि हुई है। बता दें कि यूक्रेन के युद्धबंदियों के इलाज के लिए काम करने वाले मुख्यालय, यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय और यूक्रेनी खुफिया विभाग ने मिलकर एक हॉटलाइन शुरू की है, जिसमें आत्मसमर्पण करने वाले सैनिक अपील कर सकते हैं।


यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय का कहना है कि ‘अभी यूक्रेन ने जवाबी हमला शुरू भी नहीं किया है लेकिन इसका असर अभी से ही दिखना शुरू हो गया है। रूस के सैनिकों के पास दो ही विकल्प हैं, या तो पकड़े जाओ या फिर मरने के लिए तैयार रहो।’ रक्षा मंत्रालय ने ये भी कहा कि तेजी से होने वाले आत्मसमर्पण हालात को बदल भी सकते हैं लेकिन अब आत्मसमर्पण करने की समय सीमा तेजी से खत्म हो रही है।’

रूस पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा यूक्रेन
बता दें कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि अमेरिका और नाटो रूस के खिलाफ जवाबी हमला करने के लिए यूक्रेन की मदद करने की योजना बना रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिखा जा रहा है। जिस पर पेंटागन ने कहा है कि वह इसकी जांच कर रहा है कि यह खुफिया जानकारी कैसे लीक हुई?

Share:

Next Post

MP की अनुभूति डोंगरे ने जीती मिसेज इंडिया एलीट 2023 स्पर्धा, पूर्व विश्व सुंदरी ने पहनाया ताज

Sat Apr 8 , 2023
खंडवा। मध्यप्रदेश ( MP) के खंडवा (Khandwa) की बेटी ने अमेरिका (America) में देश और जिले का नाम रोशन किया है। अनुभूति डोंगरे ने मिसेज इंडिया एलीट 2023 का खिताब जीता है। अमेरिका के सिऐटल में हुई मिसेज इंडिया एलीट 2023 प्रतियोगिता (Mrs. India Elite 2023 Competition) में अनुभूति डोंगरे (Anubhuti Dongre) ने ताज अपने […]