देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

रायसेन के तामोट में Sagar Group करेेेेगा 600 करोड़ का Investment

भोपाल! मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण की दिशा में पहल करने पर राज्य सरकार उद्योगपतियों की हरसंभव सहायता करेगी। प्रदेश में खाद्य प्र-संस्करण, टेक्सटाईल, सौर ऊर्जा और अधोसंरचना निर्माण में पर्याप्त संभावनाएँ हैं। इससे बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन भी होगा। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में आज उद्योगपतियों से भेंट के दौरान यह बात कही।

सागर ग्रुप टेक्सटाईल और खाद्य प्र-संस्करण में निवेश का इच्छुक

मुख्यमंत्री चौहान से भेंट में सागर ग्रुप (Sagar Group) के चेयरमेन सुधीर कुमार अग्रवाल ने रायसेन जिले के ग्राम तामोट में 600 करोड़ रूपये की लागत से टेक्सटाईल और खाद्य प्र-संस्करण इकाइयाँ स्थापित करने संबंधी योजना पर चर्चा की। इन इकाइयों से 2 हजार 500 व्यक्तियों के लिए रोजगार सृजित होगा।


सोलर सेल का होगा निर्माण

गोल्डी सोलर प्राइवेट लिमिटेड के कैप्टन ईश्वर ढोलकिया ने प्रदेश में सोलर पावर प्लांट लगाने संबंधी प्रस्ताव रखा। उनकी सौर ऊर्जा उत्पादन में लगने वाली सोलर पैनल के लिये सोलर सेल उत्पादन की योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आत्म-निर्भर भारत के निर्माण में निरंतर सक्रिय हैं। यह पहल इसमें सहायक होगी।

मुख्यमंत्री से प्रतिभा सिंटेक्स के एम.डी. श्रेयस्कर चौधरी और नेटलिंक के सी.ई.ओ. अनुराग श्रीवास्तव ने भी भेंट की

Share:

Next Post

Indian Farmers Association ने बैंकों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Mon Mar 1 , 2021
शाजापुर। बैंक को सील किए जाने के मामले में पद से हटाए गए तहसीलदार मुन्ना अड़ के समर्थन में भारतीय किसान संघ (Indian Farmers Association) मैदान में उतर आया है और इसीके चलते मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अड़ को दोबारा से तहसीलदार पद पर काबिज किए जाने की मांग की है। साथ ही बैंक […]