करियर टेक्‍नोलॉजी

1000 इंजीनियर्स की भर्ती करेगी Samsung India, 2023 में मिलेगी ज्वाइनिंग

नई दिल्ली: इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर रहे ग्रेजुएट्स के लिए खुशखबरी है. पढ़ाई पूरी होते ही आपको Samsung India में जॉब मिल सकती है. दरअसल सैमसंग इंडिया करीब 1000 इंजीनियर की भर्ती करने की तैयारी में है. कंपनी ने खुद बुधवार, 30 नवंबर 2022 को इस बारे में जानकारी दी है. कंपनी भारत में अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट्स के लिए ये Engineering Job Vacancy लेकर आई है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए नौकरी पाने वाले इंजीनियर्स को 2023 में ज्वाइनिंग मिलेगी.

Samsung ने कहा है कि ये नए इंजीनियर न्यू-एज टेक्नोलॉजी, प्रोडक्ट, डिजाइन और ऐसे नवाचारों पर काम करेंगे जो भारत पर केंद्रित हों और लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने में कारगर हों. फोकस इनोवेशन और कटिंग-एज टेक्नोलॉजी पर होगा, जिनमें शामिल हैं- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डीप लर्निंग, इमेज प्रोसेसिंग, IoT कनेक्टिविटी, क्लाउड, बिग डाटा, बिजनेस इंटेलिजें, प्रेडिक्टिव एनालिसिस, कम्युनिकेशन नेटवर्क, सिस्टम ऑन चिप और स्टोरेज सॉल्यूशन.

Samsung India Job: किसे, कहां मिलेगी पोस्टिंग?
इन इंजीनियर्स की पोस्टिंग कंपनी के बेंगलुरू, नोएडा, दिल्ली के रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑफिसेस और सैमसंग सेमी कंडक्टर इंडिया रिसर्च, बेंगलुरू में होगी.

ब्रांच जिनसे चुने जाएंगे इंजीनियर- कोरिया की ये इलेक्ट्रॉनिक कंपनी इंजीनियरिंग के कई अलग-अलग ब्रांच से युवाओं को चुनेगी. जिन Engineering Branches से कैंडिडेट्स चुने जाएंगे, वे हैं- कंप्यूटर साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, कंप्यूटर विजन और VLSI, इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, एंबेडेड सिस्टम एंड कम्युनिकेशन नेटवर्क. इसके अलावा मैथेमेटिक्स एंड कंप्यूटिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग से भी यंग टैलेंट को सैमसंग में Job दी जाएगी.

कॉलेज जिनपर रहेगा फोकस- Samsung का कहना है कि इस हायरिंग सीजन कंपनी करीब 200 इंजीनिर्स को टॉप आईआईटी जैसे IIT मद्रास, IIT Delhi, आईआईटी हैदराबाद, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी रूड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी कानपुर, आईआईटी गुवाहाटी और आईआईटी बीएचयू समेत अन्य Top Engineering Colleges से चुनेगी.

कई आईआईटी और अन्य टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों को 400 से ज्यादा प्री प्लेसमेंट ऑफर दिए भी जा चुके हैं. कंपनी ने कहा कि बीते कुछ साल में भारत में Samsung Research & Development सेंटर्स ने पेटेंट फाइलिंग का मजबूत कल्चर बना लिया है. अगर बेंगलुरू में सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट की बात करें तो पेटेंट फाइल करने वालों में बड़ी संख्या उनकी है जो 5जी, एआई, एमएल, आईओटी, कैमरा एंड विजन टेक्नोलॉजी जैसे उभरते सेक्टर्स में पहली बार कोई इनोवेशन कर रहे हैं.

Share:

Next Post

J&K: सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद बरामद

Wed Nov 30 , 2022
जम्मू: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है. सेना और पुलिस ने पुंछ के नबना सुरनकोट इलाके में संयुक्त अभियान के दौरान आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए. बरामद किए गए […]