देश

EMI चुकाने से राहत मांगने वाली याचिका पर SC ने सुनवाई से किया इनकार

नई दिल्ली। देश में कोविड़-19 महामारी के दौर में कर्ज लिए लोगों के द्वारा किश्त चुकाने से राहत मांगने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। SC ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर में लॉकडाउन की वजह से लोगों को हुई आर्थिक दिक्कत के चलते बैंक लोन किश्त चुकाने से 6 महीने की राहत मांगने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। SC ने कहा है कि हम वित्तीय विशेषज्ञ नहीं है। सरकार को कोरोना टीकाकरण और प्रवासी मजदूरों समेत कई मसलों पर अभी खर्च करना है। ऐसे में बेहतर होगा कि सरकार को ही तय करने दिया जाए कि वो इस पर क्या सोचती है।

साथ हि कोविड़ महामारी की वजह से जान गंवाने वाले परिवार वालों को 4 लाख का मुआवजा और death Certificate में मौत की सही वजह दर्ज करने की मांग पर सुनवाई हुई। SG तुषार मेहता ने कहा कि इस मांग पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही इस पर फैसला लेगी। SC 21 जून 2021 को इस मामले पर आगे की सुनवाई करेगा। 

Next Post

तिहाड़ जेल में बंद पहलवान Sushil Kumar की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ी

Fri Jun 11 , 2021
दिल्ली. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में हुई सागर पहलवान की हत्या (Sagar Dhankhar Murder Case) मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) फिर बढ़ गई है. शुक्रवार को आरोपी पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद उसे रोहिनी कोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन ने पेश किया था. कोर्ट […]