बड़ी खबर

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद कोविड पॉजिटिव


श्रीनगर । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Senior Congress Leader) गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Aazad) मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए (Found Covid Positive) । आजाद ने एक ट्वीट में कहा, “मेरा आज कोविड परीक्षण पॉजिटिव निकला है और मैं होम क्वारंटाइन में हूं।”


बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कोरोना संक्रमित हो गई थी। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। प्रियंका ने बताया कि हल्के लक्षणों के बाद कोरोना टेस्ट कराया और उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोरोना रिपोर्ट भी पाजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दरअसल, देश में बीते कुछ दिनों में कोरोना के केस बढ़े हैं। बात करें पिछले 24 घंटे की, तो देश में कोरोना के केस में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 9,923 नए मामले दर्ज किए गए और कोविड-19 से 17 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले सोमवार को भारत में 12,781 नए केस मिले थे और 18 लोगों की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 98.61 प्रतिशत की दर से 7,293 लोग ठीक हुए हैं। जिसके साथ ही संक्रमण से ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,27,15,193 हो गई है। विशेष रूप से देश में कुल सक्रिय मामले 79,313 हैं और वर्तमान सकारात्मकता दर 2.55 प्रतिशत है। कुल मिलाकर भारत में अब तक 85.85 करोड़ परीक्षण किए गए हैं, जिनमें से पिछले 24 घंटों में 3,88,641 परीक्षण किए गए हैं।

Share:

Next Post

सिंधिया के चुने विधायकों ने हिलाई उद्धव की कुर्सी, कमलनाथ देने जाएंगे सहारा !

Tue Jun 21 , 2022
  भोपाल। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कुछ विधायकों ने शिवसेना के खिलाफ बगावत कर दी है। इस पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि यह तो होना ही था। सत्ता की भूख और कुर्सी से चिपकने की वजह से यह हालात बने हैं। सिंधिया का बयान महत्व रखता है क्योंकि 2019 […]