भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

सोशल मीडिया पर रेलवे की हर खबर की साझा

  • टाप फाइव में पहुंचा पश्चिम मध्य रेलवे
  • फेसबुक पर 28 हजार से ज्यादा फालोअर जोड़े

भोपाल। रेलवे से जुड़ी हर जानकारी सोशल मीडिया में साझा करने में अब रेलवे आगे आया है। खासतौर पर ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को हर जानकारी सोशल मीडिया से देने में लिए सोशल साइट्स का उपयोग किया गया। पश्चिम मध्य रेलवे जोन ने इसमें देशभर के 16 रेलवे जोन में बेहतर काम किया। पश्चिम मध्य रेलवे जोन के जनसंपर्क विभाग का दावा है कि उसने सोशल मीडिया पर खबरें साझा करने में टाप फाइव में अपनी जगह बनाई। अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक जबलपुर समेत भोपाल और कोटा, तीनों मंडल ने यात्रियों को ट्रेन, स्टेशन से जुड़ी जानकारी देने के लिए लगभग 14 हजार 124 जानकारी पोस्ट की।



फेसबुक पेज पर पमरे ने 28 हजार से अधिक फॉलोअर जोड़े। इसके साथ ही ट्विटर पर पमरे के इस साल मार्च अंत तक 35 हजार से अधिक फॉलोवर हो गए। इतना ही नहीं सोशल मीडिया में भारतीय एप कू में भी रेलवे से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए इस साल 9 हजार फॉलोअर हुए। वहीं इंस्टाग्राम पर लगभग 600 से अधिक फॉलोअर रहे। हालांकि यू ट्यूब में वीडिया जारी करने में पमरे बाकी जोन से पीछे रहा। नई रेलगाडिय़ों का शुभारम्भ, अतिरिक्त कोच लगाना, विशेष रेलगाडिय़ॉं चलाने, ट्रेनों का ठहराव से लेकर नई यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने की सूचना दी गई। पमरे ने जबलपुर समेत जोन की सीमा में आने वाले 300 रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों से जुड़ी जानकारी भी सोशल मीडिया के जरिए ही शेयर की।

पल-पल की दी सोशल मीडिया पर खबर
पमरे ने रेलवे की हर जानकारी देने के लिए सोशल एप का उपयोग किया। इस दौरान इसके माध्यम से नया रेलवे इवेण्ट हो,रेल दुर्घटना का कठिन समय, अपने रेलयात्रियों तक अपडेट जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी गई। वहीं रेलवेअभियान जैसे कोविड जागरूकता संबंधी, चैन पुलिंग न करें, ज्वलनशील पदार्थ के साथ यात्रा न करने, बिना टिकट यात्रा न करने, स्टेशन पर गन्दगी न करने एवं साफ-सफाई बनाए रखने संबंधी जागरूकता अभियान भी सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की।

Share:

Next Post

मुख्यमंत्री की अधिकारियों को दो टूक... मप्र में माफिया को पनपने नहीं देंगे

Mon Apr 18 , 2022
भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, शिकायत मिलते ही लें एक्शन भोपाल/भिंड। माफिया, अपराधियों, तस्करों आदि पर नकेल कसने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों को फ्री हैंड देते हुए कहा है कि मप्र में माफिया को पनपने नहीं देंगे। भिंड पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलग-अलग विभागों की बैठक ली। […]