बड़ी खबर

छह महीने का विस्तार दिया गया मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को


भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव (Madhya Pradesh Chief Secretary) इकबाल सिंह बैंस (Iqbal Singh Bains) को अगले छह महीने के लिए (For Next Six Months) विस्तार दिया गया (Extension Given) । केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि बैंस 31 मई, 2023 तक इस पद पर बने रहेंगे। वे बुधवार को शीर्ष पद से सेवानिवृत्त होने वाले थे।

आदेश में कहा गया- मुझे उपरोक्त विषय पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के डीओ पत्र दिनांक 9.11.2022 का संदर्भ देने और इकबाल सिंह बैंस, आईएएस (एमपी-85) की सेवा में विस्तार के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी देने का निर्देश दिया गया है। मध्य प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को सेवानिवृत्ति की तारीख से छह महीने की अवधि के लिए, यानी 1.12.2022 से 31.5.2023 तक नियम 16 (1) एआईएस (डीसीआरबी) नियम, 1958 के तहत सेवा विस्तार दिया जाता है।

अंतिम दिन (बुधवार) तक नए सीएस की नियुक्ति पर चौहान की चुप्पी से अटकलों का दौर शुरु हो गया था, क्योंकि कई वरिष्ठ अधिकारी शीर्ष पद की दौड़ में थे। हालांकि, चौहान के मंगलवार को नई दिल्ली जाने के बाद यह भी अनुमान लगाया गया था कि बैंस को विस्तार मिलेगा। बैंस का विस्तार ऐसे समय में हुआ है जब राज्य विधानसभा चुनाव की ओर बढ़ रहा है, जिसके नवंबर 2023 में होने की उम्मीद है।

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार मार्च 2020 में उस समय सत्ता में लौटी थी, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 25 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे और बीजेपी के सत्ता में लौटने के 24 घंटे के भीतर बैंस को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था।

Share:

Next Post

अमित अरोरा को सात दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया दिल्ली की एक अदालत ने

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्ली । दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में (Delhi Excise Policy Scam) बुधवार को बड्डी रिटेल के निदेशक (Director of Buddy Retail) अमित अरोरा (Amit Arora) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की सात दिन की (For Seven Days) रिमांड पर (On Remand) भेज दिया (Sent) । ईडी ने 14 […]