बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

‘अब तक सिर्फ खानापूर्ति, नए सिरे से परीक्षा कराएं’; नीट को लेकर कमलनाथ की केंद्र सरकार से मांग

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने नीट परीक्षा (NEET Exam) के पेपर लीक मामले (paper leak case) को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Goverment) पर हमला बोला है. कमलनाथ ने कहा कि NEET परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार की अब तक की कार्रवाई खानापूर्ति जैसा है. कमलनाथ ने नए सिरे से परीक्षा आयोजित कराने की भी मांग की है.

कमलनाथ ने रविवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट डालते हुए बीजेपी पर हमला बोला तो वहीं अपनी कुछ मांगे भी रखीं. कमलनाथ ने कहा, ”NEET परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार की अब तक की कार्रवाई खानापूर्ति जैसी प्रतीत हो रही है. अब तक इतनी बात स्पष्ट हो चुकी है कि NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ था और सरकार ने जिस तरह से NTA के महानिदेशक को हटाया है और परीक्षा में हुई कुछ गड़बड़ियों की जांच CBI को सौंपी है उसे स्पष्ट है कि सरकार ने भी पेपर लीक होना स्वीकार कर लिया है.”


कमलनाथ ने कहा, ”लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि पेपर लीक होने से सबसे ज़्यादा नुक़सान उन अभ्यर्थियों का हुआ है जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे. सरकार की अब तक की कार्रवाई से अन्याय का शिकार हुए इन छात्रों को कोई भी न्याय मिलता प्रतीत नहीं होता. हो सकता है कि सरकार की कार्रवाई से परीक्षा में धांधली करने वाले कुछ लोग क़ानून के शिकंजे में आ जाएं.”

कमलनाथ ने आगे चिंता जाहिर करते हुए कहा, ”लेकिन इससे उन छात्रों को कोई फ़ायदा नहीं होगा जो योग्य होने के बावजूद NEET परीक्षा में सफल नहीं हो सके. इन अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने का एक ही तरीक़ा है कि NEET की परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से आयोजित किया जाए. सरकार को इसे प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाने के बजाय अभ्यर्थियों को न्याय देने का प्रश्न बनाना चाहिए और नए सिरे से परीक्षा करानी चाहिए.”

Share:

Next Post

कल से शुरू होगा 18वींं लोकसभा का पहला सत्र, PM मोदी समेत 280 सांसद लेंगे शपथ

Sun Jun 23 , 2024
नई दिल्ली: नई सरकार बनने के बाद 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू होगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नवनिर्वाचित सांसद शपथ लेने वाले हैं. इसके बाद स्पीकर पद के लिए भी चुनाव होगा. वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को भी संबोधित करेंगी. लोकसभा चुनाव के बाद नई […]