विदेश

जम्मू-कश्मीर सीमा पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन को जवानों ने किया नेस्‍तनाबूद

राजौरी (Rajouri)। पड़ोसी पाकिस्तान (Pakistan) हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। खबर है कि हाल ही में एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन (suspected pakistani drone) ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश की, हालांकि, जवानों ने तत्काल कार्रवाई कर ड्रोन पर जमकर गोलियां बरसाईं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब भारतीय क्षेत्र में संदिग्ध ड्रोन की गतिविधियां देखी गई हों।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर सेना के जवानों ने गोली चलाईं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। हालांकि, ड्रोन शनिवार देर रात कुछ देर भारतीय क्षेत्र में मंडराने के बाद पाकिस्तान की ओर लौट गया। अधिकारियों ने बताया कि केरी सेक्टर में सीमा पार से ड्रोन गतिविधि और उसके बाद भारतीय सेना द्वारा गोली चलाने की सूचना मिली।



उन्होंने बताया कि इलाके की गहन तलाशी ली गई, लेकिन जमीन पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। उन्होंने कहा कि राष्ट्र-विरोधी तत्व हथियार और नशीले पदार्थ गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बल उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए पूरी तरह सतर्क हैं।

इस बीच, शनिवार और रविवार की दरमियानी रात पुंछ जिले के अल्लाहपीर इलाके के पास टिमटिमाती रोशनी के साथ एक उड़ने वाली वस्तु भी कुछ देर के लिए हवा में मंडराती देखी गई। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इलाके की तलाशी ली और जमीन पर कुछ नहीं मिला। इधर, पंजाब के अमृतसर जिले में सीमा सुरक्षा बल यानी BSF को चीन मे बना DJI Mavic 3 Classic ड्रोन मिला है। बल ने हवेलियन गांव में ड्रोन बरामद किया है।

Share:

Next Post

मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल से सामने आई हिंसा की घटनाएं, BJP-TMC के बीच झड़प

Mon May 13 , 2024
कोलकाता। देशभर में चौथे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं। बीरभूम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि टीएमसी सदस्यों ने मतदान केंद्र के बाहर उनके स्टाल पर तोड़फोड़ की। हालांकि, टीएमसी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया। भाजपा के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी […]