बड़ी खबर राजनीति

जयंत चौधरी की NDA में जाने की अटकलें, 25 महीने पुराना VIDEO हुआ वायरल

नई दिल्‍ली (New Delhi) । कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) होने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) में नए-नए दल जुड़ रहे हैं। बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की एनडीए में वापसी के बाद अब राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के एनडीए में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। इसकी पुष्टि भी आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के मुद्दे पर हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर दी। बीजेपी के साथ गठबंधन से जुड़े एक सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा कि क्या अब कोई कसर रहती है? किस मुंह से आपको मना करूं। इस बयान के बाद साफ हो गया है कि जयंत एनडीए का हिस्सा होने जा रहे हैं।

एनडीए में शामिल होने को तैयार जयंत चौधरी का सोशल मीडिया पर पुराना वीडियो वायरल होने लगा है। लगभग 25 महीने पुराना यह वीडियो तब का है, जब वह यूपी विधानसभा चुनाव से पहले एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस वीडियो में जयंत कहते हैं कि जो आज आपसे उम्मीद कर रहे हैं, वे मुझसे भी उम्मीद कर रहे। मैं क्या चवन्नी हूं, जो ऐसे करके पलट जाऊंगा। जयंत के इतना कहते ही आसपास के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर तालियां बजाईं। उस समय भी जयंत का यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर विशाल ज्योतिदेव अग्रवाल नामक एक यूजर ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि अब पता चल जाएगा कि आप चवन्नी हैं या नहीं जयंत जी। इसके अलावा भी कई अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स से जयंत चौधरी का यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसपर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इससे पहले, राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अपने दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के सरकार के फैसले के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की। पीएम मोदी की सराहना करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और समर्पण से एक ऐसा निर्णय लिया गया, जो पिछली कोई भी सरकार नहीं ले पाई थी।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”यह देश के लिए एक बड़ा दिन है। यह मेरे लिए एक भावनात्मक और यादगार क्षण है। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भारत सरकार और विशेष रूप से प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने दूरदर्शिता दिखाते हुए यह निर्णय लिया और (चौधरी चरण सिंह को) भारत रत्न से सम्मानित किया।” उन्होंने कहा, ”शीर्ष नागरिक सम्मान के लिए तीन नामों की घोषणा की गई और खासकर चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा एक बड़ा संदेश देती है। सरकार के इस फैसले से इस देश की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। मोदी जी ने दिखाया है कि वह देश की सोच और भावनाओं को समझते हैं।”

Share:

Next Post

इंदौर: परदेशीपुरा इलाके में मिला पुलिसकर्मी का शव, डीसीपी बंगले पर था पदस्थ

Sat Feb 10 , 2024
इंदौर। शहर के परदेशीपुरा क्षेत्र में पुलिसकर्मी की लाश मिली है। उसका नाम अशोक बोडाना ​​​​​​बताया जा रहा है। अशोक डीसीपी ट्रैफ़िक (डीआईजी) मनीष अग्रवाल की गाड़ी चलाता था। शुक्रवार शाम गाड़ी रिपेयर के लिए देने गए थे। गाड़ी छोड़ने के बाद उनका पता नहीं चल पाया। पुलिस ने मोबाइल की अंतिम लोकेशन निकाली तो […]