बड़ी खबर

सरकारी नौकरियों में 4 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा उत्तराखंड में खिलाड़ियों को


देहरादून । उत्तराखंड में (In Uttarakhand) खिलाड़ियों (Sportspersons) को सरकारी नौकरियों में (In Government Jobs) 4 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा (Will get 4 percent Reservation) । लंबे समय से राज्य में सरकारी नौकरी का ख्वाब देख रहे प्रदेश के समस्त कुशल खिलाड़ियों के लिए यह खुशखबरी है।


खिलाड़ियों के लिए राज्य की सरकारी नौकरियों में सेवा करने का सुनहरा अवसर प्रदान करने के लिए चार प्रतिशत का आरक्षण लागू कर दिया है। खेल मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि प्रदेश के सभी खिलाडियों के लिए यह बेहद खुशी की बात है कि वह लंबे समय से सरकारी नौकरी में 4 प्रतिशत खेल कोटा लागू करने की मांग उठाते आ रहे थे जिसका शासनादेश जारी कर दिया गया है।

इस शासनादेश को राज्यपाल द्वारा सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। साथ ही बताया कि 4 प्रतिशत आरक्षण के तहत ऐसे खिलाड़ी सम्मलित होंगे जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त किए हों।

Share:

Next Post

प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को अंतरिम जमानत दे दी कर्नाटक हाई कोर्ट ने

Fri Jun 7 , 2024
बेंगलुरु । कर्नाटक हाई कोर्ट (Karnataka High Court) ने प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को (To Prajwal Revanna’s mother Bhavani Revanna) अंतरिम जमानत दे दी (Granted Interim Bail) । सेक्स वीडियो स्कैंडल से जुड़े अपहरण के एक मामले में शुक्रवार को अदालत ने 14 जून तक के लिए उनकी जमानत मंजूर की है। उच्च […]