खेल

Sri Lanka vs India: आखिरी ओवर में श्रीलंका ने टीम इंडिया को चार विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

 

नई दिल्ली। तीन टी20 (T20) मैचों की सीरीज का दूसरा मैच श्रीलंका (Srilanka) ने चार विकेट से जीत लिया है. भारत (India) ने श्रीलंका के सामने जीत  के लिए 133 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे श्रीलंका ने आखिरी ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. अभी मैच की दो गेंदें शेष थी, लेकिन श्रीलंका ने अपना लक्ष्य हासिल कर दिया. पहला मैच भारत ने जीता था, वहीं दूसरा मैच श्रीलंका (Srilanka) ने जीत लिया है. सीरीज अब बराबरी पर आ गई है. अब सीरीज का फैसला आखिरी टी20 मैच में होगा, जो 29 जुलाई को खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) आज के मैच में आधी अधूरी टीम के  साथ मैदान में उतरी थी. क्योंकि क्रूणाल पांड्या (Krunal Pandya) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो गए थे और उसके बाद उनके सम्पर्क में आए खिलाड़ियों को भी क्वारंटीन (quarantine) कर दिया गया था. इसके बाद टीम ने चार डेब्यू कराए. 

इससे पहले श्रीलंका (Srilanka) की टीम जब रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम का पहला विकेट 12 रन पर ही गिर गया. उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने अविष्का फर्नांडो ने राहुल चाहर के हाथों उन्हें कैच करा दिया. अविष्का केवल 11 रन ही बना सके थे. इसके बाद वरुण चकवर्ती ने कमाल किया और समरविक्रमा को आठ रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया. ये देख कुलदीप यादव ने भी अपनी गेंद घुमानी शुरू की. जब टीम का स्कोर 55 रन था, तभी कुलदीप यादव ने पहले कप्तान दासुन शनाका को आउट कर दिया. कप्तान केवल तीन ही रन बना सके. उसके बाद कुलदीप यादव ने फिर से सलामी बल्लेबाज मिनोद भानुका को आउट कर दिया. इस तरह से श्रीलंका के चार विकेट गिर चुके थे और टीम संकट में दिख रही थी. इसी बीच राहुल चाहर कहां पीछे रहने वाले थे. उन्होंने वनिंद्र हसरंगा को आउट कर टीम को संकट में ढकेल दिया. अब श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और लक्ष्य अभी दूर था. इसके बाद श्रीलंका ने आखिरी के ओवर में अच्छा खेल दिखाया और मैच अपने नाम कर लिया. 

इससे पहले भारत ने श्रीलंका को 133 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए. भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट लिए जबकि वनिंदु हसारंगा, दासुन शनाका और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और कप्तान शिखर धवन और  रितुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. गायकवाड 21 रन बनाकर आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई. इसके बाद शिखर धवन और देवदत्त पडीकल ने पारी आगे बढ़ाई लेकिन धवन अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए.  इसके कुछ देर बाद देवदत्त पडिक्कल 29 रन बनाकर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर नीतीश राणा 9 रन बनाकर  अपना विकेट गंवा बैठे.  भारत की पारी में भुवनेश्वर कुमार 13 और नवदीप सैनी एक रन बनाकर नाबाद रहे.

Share:

Next Post

Tokyo Olympics: हॉकी में टीम इंडिया का शानदान प्रदर्शन, अर्जेंटीना को 3-1 से हराया

Thu Jul 29 , 2021
  टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) का आज 7वां दिन है. भारतीय शटलर पीवी सिंधू (shuttler PV Sindhu) का एक बार फिर आज मैच है. सिंधु का डेनमार्क (Denmark) की मिया ब्लिचफेल्ट से मैच है. वहीं शुरुआत गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने का भी मुकाबला है. रिंग में एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) […]