देश राजनीति

बाटला हाउस एनकाउंटर पर Srikant Sharma बोले – देश नहीं, आतंकियों के साथ कांग्रेस

लखनऊ। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्रीकान्त शर्मा (Srikant Sharma) ने बाटला हाउस एनकाउंटर (Batla House encounter) में अदालत के फैसले को लेकर कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में सियासत करने वाले विपक्ष के अन्य नेताओं से भी माफी की मांग की है।

श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर में अदालत के फैसले ने साबित कर दिया कि कांग्रेस देश नहीं बल्कि आतंकियों के साथ है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही आतंकियों के लिए आंसू बहाने वाली सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और अरविन्द केजरीवाल ने इंस्पेक्टर एमसी शर्मा के बलिदान का अपमान किया, अब देश से अविलम्ब माफी मांगें। बाटला हाउस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहनचंद शर्मा शहीद हुए थे। विपक्षी दलों ने इसे फर्जी मुठभेड़ करार दिया था।


केस में शामिल आंतकी आरिज खान उर्फ जुनैद को दोषी करार दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा विपक्ष के उन नेताओं को घेरने में जुटी है, जिन्होंने एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए थे। वर्ष 2008 में हुए इस एनकाउंटर को दिल्ली पुलिस को एनएचआरसी से क्लीन चिट मिल चुकी है।

दरअसल, वर्ष 2009 में दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को दो माह में इसकी जांच करने को कहा था। एनएचआरसी ने पुलिस की को क्लीन चिट दी थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर न्यायिक जांच की मांग को खारिज कर दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले को चुनौती मिली तो वहां से भी इसे खारिज कर दिया गया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मूंग, उड़द और sunflower की खेती संवारेगी Farmers की तकदीर

Wed Mar 10 , 2021
गोरखपुर। आलू और सरसों की फसल से किसानों के खेत खाली हो चुके हैं। जिन किसानों को गन्ना की बुवाई नहीं करनी है, उन्हें दलहन की खेती करनी चाहिए। इस समय मूंग और उड़द (moong and urad ) की खेती कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। सूरजमुखी (sunflower) की खेती भी एक अच्छा विकल्प है। […]