जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

सूर्य 16 दिसंबर को बनाएगा त्रिग्रही योग, इन 4 राशियों को होगा अपार धन लाभ

डेस्क: सूर्य 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करने वाले हैं, जहां बुध और शुक्र पहले से ही विराजमान हैं. इसलिए सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करते ही यहां त्रिग्रही योग का निर्माण होगा. धनु राशि में शुक्र और बुध की युति से पहले ही लक्ष्मीनारायण योग बना हुआ है और अब सूर्य बुध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का भी निर्माण करेंगे. ज्योतिषियों की मानें तो धनु राशि में त्रिग्रही योग, लक्ष्मीनारायण योग और बुधादित्य योग के चलते चार राशि के जातकों को बहुत फायदा होने वाला है. इससे लोगों के पराक्रम में वृद्धि होगी. रुपये-पैसे से जुड़े मामले सधेंगे. पदोन्नति और आय में भी वृद्धि हो सकती है.

वृषभ राशि- धनु राशि में बन रहा त्रिग्रही योग आपको सकारात्मक परिणाम देने वाला है. इस राशि परिवर्तन के बाद सूर्य की दृष्टि आपके दूसरे भाव पर पड़ेगी, जिससे आपको कई बेहतरीन परिणाम मिलेंगे. आपकी वाणी प्रभावशाली होगी. अपनी बोली से आप लोगों का मन जीतने में कामयाब होंगे. आर्थिक रूप से धन का प्रवाह अच्छा रहेगा. खर्चों पर कंट्रोल रहेगा और पैसों की बचत होगी.


तुला राशि- तुला राशि के जातकों के लिए भी ये त्रिग्रही योग शुभ रहने वाला है. खासतौर से जो लोग मार्केटिंग, सोशल मीडिया या फिर कंसल्टेशन के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, जहां संचार कौशल बेहद महत्वपूर्ण होता है, उन्हें इस अवधि में अच्छे लाभ के रूप में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. आपको धन और करियर के मोर्चे पर बहुत ही शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.

धनु राशि- सूर्य, बुध और शुक्र की युति से त्रिग्रही योग धनु राशि में ही बन रहा है. ऐसे में आपके मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि संभव है. आपके नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता दूसरों को प्रभावित करेगी. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. आपके काम की चौतरफा प्रशंसा होगी. इस राशि में पदोन्नति के भी योग हैं.

मीन राशि- त्रिग्रही योग के बाद नौकरी की तलाश में जुटे लोगों को भी शुभ समाचार मिल सकता है. करियर के मामले में आपको कुछ अच्छे अवसर या प्रस्ताव मिल सकते हैं. हालांकि आपको कुछ मामलों में बहुत संभलकर रहना होगा. इस दौरान किसी से कर्ज का लेन-देन बिल्कुल न करें. घर के सदस्यों या बाहरी लोगों के साथ किसी विवाद में न पड़ें.

Share:

Next Post

LAC : पेट्रोलिंग पॉइंट्स को बना दिया जाए स्थायी नियंत्रण रेखा, चीनी सेना से झड़प के बाद बोले रक्षा विशेषज्ञ

Tue Dec 13 , 2022
नई दिल्‍ली । अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग जिले (Tawang District) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत (India) और चीनी सेना (Chinese army) में झड़प के बाद एक बार फिर चीन की मंशा पर सवाल उठने लगे हैं। एक रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सेना की हरकतों पर […]