खेल

T20 WC: वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर बदला, क्या पंत नंबर-3 पर करेंगे बैटिंग?

नई दिल्ली (New Delhi)। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज करने से पहले भारत (India) ने शनिवार, 1 जून को बांग्लादेश (Bangladesh.) के खिलाफ अपना एकमात्र वॉर्म-अप मैच (only warm-up match) खेला। अभ्यास मैच होने की वजह से टीम इंडिया (Team India.) के बैटिंग ऑर्डर (Batting order) में काफी उथल-पुथल देखने को मिली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी का आगाज करने संजू सैमसन (Sanju Samson) उतरे तो वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने नंबर-3 का कार्यभार संभाला। पंत ने इस दौरान 32 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 53 रनों की धुआंधार पारी खेली। पंत अर्धशतक जड़ने के बाद रिटायर आउट हो गए ताकि अन्य बल्लेबाजों को भी प्रैक्टिस का मौका मिले। पंत की इस धुआंधार बैटिंग देखने के बाद कयास लगाए जाने लगे कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नंबर-3 के अच्छे विकल्प है, मगर कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद इसपर सफाई दी।


रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, “बस उसे एक मौका देना चाहते थे। हमने अभी तक बैटिंग लाइन-अप को ठीक से तैयार नहीं किया है, हम चाहते थे कि ज्यादातर खिलाड़ी मिडिल में हिट करें।” इसके अलावा कप्तान मैच के बारे में बोले, “चीजें जिस तरह से हुईं, उससे काफी खुश हूं, खेल में हमें जो चाहिए था, वो मिला। परिस्थितियों के हिसाब से ढलना जरूरी है। नया मैदान, नया मैदान और ड्रॉप-इन पिच है।”

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में भारतीय बॉलिंग यूनिट के स्टार अर्शदीप सिंह रहे जिन्होंने 3 ओवर में मात्र 12 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए। इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को लेकर रोहित शर्मा बोले “उसने हमें दिखाया है कि उसके पास आगे और पीछे दोनों ही तरह के कौशल हैं, उसके पास बहुत अच्छा कौशल है। हमारे पास यहां 15 अच्छे खिलाड़ी हैं, बस हमें परिस्थितियों को समझने और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है।”

कैसा रहा इंडिया वर्सेस बांग्लादेश वॉर्म-अप मैच?
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और संजू सैमसन ने शुरुआत की। सैमसन इस मौके के बुना नहीं पाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने आए ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर 4 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 53 रन ठोक डाले। अर्धशतक पूरा होने के बाद पंत रिटायर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर 31 और हार्दिक पांड्या ने 23 गेंदों पर 40 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को निर्धारित 20 ओवर में 182 के स्कोर तक पहुंचाया।

183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 122 ही रन बना पाई। भारत के लिए शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 2-2 विकेट चटकाए। वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलताएं मिली।

Share:

Next Post

Bihar : अंतिम चरण में वोटिंग के दौरान भीषण गर्मी से एक मतदान कर्मी और 3 मतदाताओं की मौत

Sun Jun 2 , 2024
पटना (Patna)। बिहार (Bihar) में भीषण गर्मी (Severe heat) का सिलसिला लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के सातवें यानी अंतिम चरण की वोटिंग (Final phase of voting) के दौरान शनिवार को गर्मी ने काफी परेशान किया। मतदान के दौरान एक मतदानकर्मी (Polling personnel) की मौत हो गई, जबकि 35 […]