खेल

T20 World Cup 2024: इस बड़े रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर, आयरलैंड को हराकर रच देगी इतिहास

नई दिल्ली। टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 इस समय वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का आगाज आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के साथ करेगी। दोनों टीमें न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर एक खास लिस्ट में पाकिस्तान से आगे निकलने पर रहेगी। ये मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा।


टीम इंडिया और पाकिस्तान की टीम इस बार भी एक ही ग्रुप में हैं। ऐसे में फैंस को दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया की नजर एक खास लिस्ट में पाकिस्तान से आगे निकलने पर रहने वाली है। दरअसल, टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 28 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान की टीम के नाम भी टी20 वर्ल्ड कप में 28 जीत दर्ज हैं। ऐसे में टीम इंडिया अगर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर लेती है तो वह पाकिस्तानी टीम को पछाड़ देगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

Share:

Next Post

दिल्ली शराब घोटाला: केजरीवाल को झटका, कोर्ट ने बेल किया खारिज, कही ये बात

Wed Jun 5 , 2024
नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम ज़मानत याचिका खारिज कर दी है। केजरीवाल ने सेहत का हवाला देते हुए अपनी सात दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की थी। कोर्ट कहा कि जेल प्रशासन केजरीवाल […]