खेल

T20 World Cup: कहीं बारिश खराब ना कर दे भारत-कनाडा के मैच का मजा, जानें कैसा है बारिश का पूर्वानुमान

फ्लोरिडा। भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए का मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम पहले ही सुपर आठ में पहुंच चुकी है और उसके पास कनाडा के खिलाफ अपनी गलतियों में सुधार करने का मौका रहेगा। कनाडा के बल्लेबाजों के लिए भारत की मजबूत टीम को हराना आसान नही होगा। हालांकि, मैच में बारिश का खलल पड़ने की आशंका है।

कप्तान रोहित शर्मा आमतौर पर विजयी संयोजन में बदलाव नहीं करते हैं और इसी कड़ी में माना जा रहा है कि कनाडा के खिलाफ भी भारतीय एकादश में कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि, सुपर आठ चरण से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास उसके बेंच स्ट्रेंग्थ को परखने का अच्छा मौका रहेगा। ऐसा हुआ तो भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल या फिर दोनों को मौका देने के बारे में सोच सकती है। ऐसी स्थिति में भारत को जडेजा और अक्षर पटेल को ब्रेक देना पड़ सकता है। अक्षर ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है।


मौसम के पूर्वानुमान को देखें तो फ्लोरिडा में शनिवार को बारिश की काफी आशंका है। शहर में स्टेट ऑफ इमरजेंसी घोषित की गई है और मैच के दिन मौसम में सुधार होने की संभावना कम है। मौसम विभाग के अनुसार, फ्लोरिडा में शनिवार को पूरे दिन 50 प्रतिशत बारिश होने की आशंका है, जबकि मैच शुरू होने के आधा घंटे बाद बारिश का पूर्वानुमान 51 प्रतिशत है। अगर पूर्वानुमान सही रहा तो भारत और कनाडा के बीच मैच होना मुश्किल है और ऐसे में मुकाबला पूरी तरह बारिश की भेंट चढ़ सकता है। लॉडरहिल मियामी से लगभग 50 किमी दूर है जो उष्णकटिबंधीय तूफान के कारण आई बाढ़ से जूझ रहा है। यह टूर्नामेंट के आयोजकों के लिए चिंता की स्थिति है जो अमेरिकी बाजार में क्रिकेट के लिए जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

Share:

Next Post

पुतिन युद्ध खत्म करने के लिए हुए तैयार, बदले में यूक्रेन के सामने रख दी बड़ी शर्त

Sat Jun 15 , 2024
मॉस्को: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) का युद्ध (war) अपने तीसरे साल की ओर बढ़ रहा है। लेकिन अब पुतिन (Putin) ने यूक्रेन युद्ध खत्म करने के लिए नई शर्तें रख दी हैं। उनकी शर्त ऐसी हैं, जिसे यूक्रेन फिलहाल कभी नहीं मानने वाला। राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि रूस अपना युद्ध तभी समाप्त करेगा […]