खेल

T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने सुपर-8 के पहले मुकाबले में अमेरिका को 18 रन से हराया

नई दिल्ली (New Delhi)। टी-20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के 41वें मैच में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa cricket team) ने अमेरिका क्रिकेट टीम (America cricket team) को 18 रन से हराते हुए सुपर-8 में अपनी पहली जीत दर्ज की। एंटिगा में खेले गए मैच में प्रोटियाज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194/4 का स्कोर बनाया। जवाब में अमेरिकी टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 176/6 का स्कोर ही बना सकी।


दक्षिण अफ्रीका से क्विंटन डिकॉक ने अर्धशतक (74) लगाया और कप्तान एडेन मार्करम ने भी 46 रन की पारी खेली। मध्यक्रम में हेनरिक क्लासेन ने 22 गेंदों में नाबाद 36 रन और ट्रिस्टन स्टब्स ने 16 गेंदों में नाबाद 20 रन की पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में अमेरिका ने पॉवरप्ले में 56/2 का स्कोर बनाया। इसके बाद एंड्रीस गौस ने अर्धशतक (80*) लगाकर संघर्ष किया, लेकिन जीत नहीं दिला सके।

पारी की शुरुआत करने आए डिकॉक ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। पारी का चौथा ओवर करने आए जसमीत सिंह को डिकॉक ने आड़े हाथों लिया। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने जसमीत के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाते हुए अच्छी फॉर्म के संकेत दिए। उन्होंने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 40 गेंदों में 74 रन की पारी खेलकर आउट हुए। यह उनके टी-20 विश्व कप में सर्वोच्च स्कोर बन गया है।

अमेरिका की ओर से पारी की शुरुआत करने आए एंड्रीस गौस ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का चौथा अर्धशतक 33 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने हरमीत सिंह ने साथ 43 गेंदों पर 91 रन की साझेदारी करते हुए टीम का संघर्ष जारी रखा। दूसरे छोर से अच्छा साथ निभा रहे हरमीत 22 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए। अंत तक बल्लेबाजी कर रहे गौस 47 गेंदों पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे। कगिसो रबाडा ने अपने 4 ओवर में 18 रन देते हुए 3 विकेट लिए। उनके अलावा केशव महाराज, एनरिक नोर्खिया और तबरेज शम्सी ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Share:

Next Post

फ्लिपकार्ट ने जयपुर में खोला अपना ग्रॉसरी फुलफिलमेंट सेंटर

Thu Jun 20 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस (India’s domestic e-commerce marketplace) फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने उपभोक्ताओं को उनकी प्राथमिकता के आधार पर डिलीवरी स्लॉट (Delivery Slot) उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती देने के लिए राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपना नया ग्रॉसरी फुलफिलमेंट सेंटर (New grocery fulfillment center) खोला है। राज्य में […]