विदेश

बच्चों को गोद में उठाकर मां ने 19वीं मंजिल से लगाई मौत की छलांग, ये थी वजह

मॉस्को: रूस (Russia) में डिप्रेशन की शिकार एक महिला (Woman) ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि सुनने वालों की रूह कांप गई. महिला ने अपने दो बच्चों को बाहों में भरा और बिल्डिंग से छलांग लगा दी. इस दर्दनाक हादसे में तीनों की मौत हो गई है. मृतक का पति सैन्य अधिकारी है और इस खबर के बाद से सदमे में है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. उसने हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं किया है.

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, महिला प्रसवोत्तर अवसाद (Postnatal Depression) से जूझ रही थी. कभी-कभी महिलाओं को बच्चे के जन्म के बाद यह समस्या हो जाती है. महिला ने अपनी पड़ोसी को भी इस बारे में बताया था. हालांकि, किसी ने नहीं सोचा था कि वो इतना खतरनाक कदम उठा लेगी. ओल्गा जारकोवा (Olga Zharkova) अपने परिवार के साथ मॉस्को की एक इमारत की 19 वीं मंजिल पर रहती थीं. यहीं से उन्होंने छलांग लगा दी.

190 फीट ऊंचाई से नीचे गिरते ही ओल्गा जारकोवा और उनके तीन साल के दोनों बच्चों की मौत हो गई. ओल्गा ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि वो अपने बच्चों को इस जालिम दुनिया में अकेले नहीं छोड़ना चाहतीं, इसलिए उन्हें भी अपने साथ ले जा रही हैं. महिला ने कुछ वक्त पहले अपनी पड़ोसी को बताया था कि प्रसवोत्तर अवसाद से पीड़ित है और खुद को अकेला, थका हुआ महसूस करती है. माना जा रहा है कि शायद इसी वजह से उसने आत्महत्या कर ली.

इस दर्दनाक हादसे के बाद से मृतका का पति सदमे में है. पुलिस ने बताया कि ओल्गा जारकोवा ने अपने दोनों बच्चों को गोदी में उठाया और 19वीं मंजिल पर स्थित अपने फ्लैट से छलांग लगा दी. करीब 190 फीट नीचे गिरते ही तीनों ने दम तोड़ दिया. मामले की जांच जारी है, फिलहाल ज्यादा कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. मृतका के सैन्य अधिकारी पति का बयान लेना अभी बाकी है.

Share:

Next Post

इन्दौर के पूर्व थाना क्षेत्र में पत्नी को छोडक़र लौट रहे युवक की हत्या

Wed Oct 13 , 2021
इंदौर। शहर के पूर्वी क्षेत्र (Eastern area) में खूनी खेल जारी है। आज सुबह पत्नी को बस में बैठाकर लौट रहे युवक की बदमाशों ने निर्मम हत्या (murder) कर दी। आशंका है कि हत्या लूट की नीयत से की गई है। अभी हत्यारों का सुराग नहीं लगा है। पुलिस और एफएसएल (FSL) की टीम मौके […]