विदेश

तालिबान की चेतावनी- अमेरिकी सेना को जगह नहीं दें अफगानिस्तान के पड़ोसी

काबुल। तालिबान(Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के पड़ोसी देशों (Neighboring countries) को सीधे तौर पर कहा है कि यदि उन्होंने अमेरिकी फौज (American army) को अपनी जमीन से संचालित होने दिया तो यह उनकी बड़ी गलती होगी। तालिबान(Taliban) ने एक बयान जारी कर अफगानिस्तान (Afghanistan) के सभी पड़ोसी देशों को ऐसा कोई भी फैसला न करने के लिए चेताया भी है।
उसने कहा कि ऐसा कोई भी कदम खतरनाक हो सकता है क्योंकि ऐसा होने पर तालिबान(Taliban) चुप नहीं बैठने वाला है। तालिबान(Taliban) की तरफ से यह बयान ऐसे समय में आया है, जब अमेरिका (America) अफगानिस्तान (Afghanistan) से अपनी फौज को पूरी तरह से वापस ले जाने की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर अमेरिका लगातार अफगानिस्तान के करीबी देशों के संपर्क में है ताकि अफगानिस्तान में तालिबान की मौजूदगी के बावजूद कोई ऐसा समाधान निकाला जाए जो सभी के लिए सही हो।


तालिबान का शीर्ष कमांडर बलूचिस्तान में मारा गया
तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का शीर्ष कमांडर रियाज ठेकेदार अपने तीन साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया है। पाक पुलिस के मुताबिक, ठेकेदार 2016 में क्वेटा स्थित सिविल अस्पताल पर हुए हमले में शामिल था। पुलिस ने बताया कि बलूचिस्तान के अगबारा क्षेत्र में भारी गोलीबारी में चार आतंकी मारे गए हैं जबकि दो फरार होने में सफल रहे।

Share:

Next Post

Digvijay Singh ने फोटो शेयर कर कहा-चित्र ही काफी है, Kailash Vijayvargiya ने बता दिया अंतर

Fri May 28 , 2021
भोपाल। देश के पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरु (Former Prime Minister Pt. Jawaharlal Nehru) की पुण्यतिथि के मौके पर भी कांग्रेस और बीजेपी नेताओं में ट्विटर वॉर चला. शुरुआत पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) ने की और उसका जवाब भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय(BJP general secretary Kailash Vijayvargiya) ने दिया. पूर्व सीएम दिग्विजय […]