बड़ी खबर

Tamil Nadu: अवैध शराब पीने से मृतकों की संख्या बढ़कर 29 हुई, सीबी-सीआईडी जांच के आदेश

चेन्नई (Chennai)। तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कल्लाकुरिची (Kallakurichi) में अवैध शराब (Illegal liquor.) पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है और 60 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत (Collector MS Prashant) ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister MK Stalin) ने इस मामले में सीबी-सीआईडी जांच (CB-CID investigation) के आदेश दिए हैं। जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है। एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कल्लाकुरिची के एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है। रजत चतुर्वेदी को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। कई पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है।


तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।” इसे रोकने के लिए यदि जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में सूचित करती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा।

सीएम स्टालिन ने दिए सीबी-सीआईडी जांच के आदेश
तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में शराब पीने से 10 लोगों की मौत पर सीएम एमके स्टालिन ने इस मामले में सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। मामले में जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है। एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कल्लाकुरिची के एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है। वहीं रजत चतुर्वेदी को नया एसपी नियुक्त किया गया है। कई पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है।

राज्यपाल आरएन रवि ने जताया दुख
तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर शोक जताया है। साथ ही और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। तमिलनाडु राजभवन ने एक्स पर पोस्ट कर राज्यपाल के हवाले से लिखा, ‘मुझे यह जानकर बहुत सदमा लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई। कई अन्य लोग गंभीर हालत में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

Share:

Next Post

PM मोदी आज पहुंचेंगे श्रीनगर, कल योग दिवस के कार्यक्रम में होंगे शामिल

Thu Jun 20 , 2024
जम्मू (Jammu)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज शाम कश्मीर (Kashmir) पहुंच रहे हैं। शुक्रवार (21 जून ) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day.) पर प्रधानमंत्री (Prime Minister) श्रीनगर (Srinagar) के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) (Sher-e-Kashmir International Convention Center (SKICC) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां से योग दिवस पर […]