देश भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

आवारा कुत्तों का आतंक, चार साल की बच्ची को सड़क पर पटका; घेरकर शरीर को कई जगह नोंचा

भोपाल। भोपाल शहर के बागसेवनियां के अंजलि विहार फेस-2 में चार साल की एक मासूम बच्ची पर पांच आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। इससे बच्ची लहूलुहान हो गई। एक राहगीर ने कुत्तों को भगाया, तब जाकर बच्ची की जान बच सकी। इस मामले में मप्र मानव अधिकार आयोग ने जवाब तलब किया है। जानकारी के अनुसार घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है।

बच्ची के पिता घटनास्थल के पास निर्माणाधीन मकान में मजदूरी करते हैं। एक घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना रिकॉर्ड हो गई। सीसीटीवी में दिख रही फुटेज के अनुसार बच्ची पास ही खेल रही थी, तभी आवारा कुत्तों के एक झुंड ने बच्ची पर अचानक हमला कर दिया और उसे बुरी तरह नोंच डाला। बच्ची को सिर, कान और हाथ में गहरे जख्म हुए हैं और शरीर मे कई जगह चोट भी लगी है। बच्ची को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

सीसीटीवी वीडियो सामने आने के बाद इस गंभीर मामले में मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने नगर निगम, आयुक्त भोपाल एवं जिला प्रशासन भोपाल के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से अगले सात दिन में इस घटना पर जवाब मांगा है। आयोग द्वारा भेजे नोटिस में नगर निगम, आयुक्त भोपाल को निम्न बिन्दुओं पर विस्तृत जानकारी देने को कहा गया है। वर्ष 2021 में कितने आवारा कुत्तों को स्टरलाईज्ड किया गया? इसकी वार्डवार जानकारी दें।

कितने रैबिड आवारा कुत्तों को शहर की सड़कों से बाहर किया गया? एनीमल बर्थ कन्ट्रोल (डाग्स) नियम के तहत मॉनिटरिंग कमेटी की मासिक बैठकों की कॉपी। आवारा कुत्तों के काटने की घटनाओं का वार्डवार विवरण और प्रत्येक घटना पर निगम द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी। वर्तमान घटना में पीड़ित बच्ची के पिता को दी गई क्षतिपूर्ति राशि, वर्तमान घटना में पीड़ित बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट की कॉपी मांगी गई है। इस मामले में सात दिन में जवाब देने का कहा गया है।

Share:

Next Post

UP को मोदी ने दी बड़ी सौगात, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास

Sun Jan 2 , 2022
मेरठ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज एक दिन के दौरे पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) पहुंचे हैं। पीएम मोदी (PM Modi) ने मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Major Dhyan Chand Sports University) का शिलान्यास किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) मेरठ में काली पटलन मंदिर (Kali Paltan Temple) […]