विदेश

ट्विटर को खरीदने का सौदा करते ही टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के पास आने लगे नौकरी के निवेदन

वाशिंगटन। माइक्रो ब्लागिंग साइट (Micro Blogging Site) ट्विटर (Twitter) को खरीदने का सौदा करते ही टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Tesla chief Elon Musk) के पास नौकरियों के निवेदन (Jobs Requests) आने लगे हैं। निवेदन करने वालों में मस्क के कई प्रशंसक और प्रतिष्ठित लोग शामिल हैं। मस्क ने 44 अरब डालर में ट्विटर को खरीदने (Buying Twitter for $44 billion) का सौदा किया है। सकारात्मकता पर फोकस करने वाले एक पोलिंग एप की सह संस्थापक निकिता बियर ने ट्वीट किया, ‘मुझे ट्विटर का वीपी बना लीजिए। मैं 11 साल से सोशल एप्स बना रही हूं। ट्विटर में अग्रणी मैसेंजर, ग्रुप एप और कंटेंट क्रिएशन टूल बनने की क्षमता है।’ निकिता के पोलिंग एप को फेसबुक ने खरीद लिया था।

स्टार ट्रेक फ्रेंचाइजी से जुड़े अभिनेता विलियन शेटनर ने भी ट्विटर से जुड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने लिखा, ‘बहुत सी चीजें बदल रही हैं। इन सबके बीच मैं कहना चाहूंगा कि मैं यहीं हूं। मैं चाहता हूं कि एलन मस्क मुझे बड़ी भूमिका में नियुक्त करें।’ एमआइटी के रिसर्च साइंटिस्ट लेक्स फ्रीडमैन तो इनसे भी दो कदम आगे निकल गए हैं।


उन्होंने लिखा, ‘यह ट्विटर पर चीफ लव आफिसर (सीएलओ) पद के लिए मेरा आफिशियल जाब एप्लीकेशन है। मुझे 69 डालर की सैलरी चाहिए। अगर क्रिप्टोकरेंसी में सैलरी दी जाए तो ज्यादा अच्छा होगा। मैं दुनिया में प्रेम फैलाने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दूंगा।’

 

गौरतलब है कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने के बाद कई सवालों ने जन्म लिया है। सबसे बड़ा सवाल है कि क्या पराग अग्रवाल, जोकि वर्तमान में ट्विटर के सीईओ (CEO) हैं, वो अपने पद से हट सकते हैं। बता दें कि पिछले साल के नवंबर महीनें में पराग अग्रवाल (Parag Agrawal), जैक डोरसी (Jack Dorsey) की जगह ट्विटर के सीईओ बने थे। समाचार एजेंसी रायटर्स ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि एलन मस्क Elon Musk ने एक नए चीफ एक्जीक्यूटिव को लाइन-अप कर लिया है, जो ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल को डील फाइनल होने के बाद रिप्लेस करेंगे।

Share:

Next Post

सात मई तक मिलेगी लोगों को गर्मी से राहत, लू भी नहीं करेगी परेशान-मौसम विभाग

Wed May 4 , 2022
नई दिल्‍ली । तेज गर्मी (Strong Heat) से तप रहे उत्तर-पश्चिम भारत (North-West India) में मंगलवार को राहत रही. पश्चिम विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से मौसम के पारे में करीब 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज (2-3 Degree Celsius Drop Recorded) की गई. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने कहा कि आने वाले 5 दिनों […]