देश

देवर ने दो बार ट्रैक्टर को आगे पीछे करके सगी भाभी को कुचल डाला, जानें पूरा मामला

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में जमीनी विवाद के चलते एक भाभी की उसी के देवर ने ट्रैक्टर से कुचल- कुचल कर हत्या कर दी। वहीं, जब बेटे ने मां को बचाने की कोशिश की तो उसे भी चाचा-चाची ने लाठियों से पीट डाला। चाचा के झगड़े से परेशान इसके पिता पहले ही आत्महत्या कर चुके है और अब देवर ने भाभी पर दो बार ट्रैक्टर चढ़ा कर उसकी जान ले ली।

मामला भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के बिकराई गांव का है। बुधवार को जमीनी विवाद की चलते यहां रहने वाली लाली देवी सुवालका पर उसके ही देवर ने ट्रैक्टर चढ़ा कर हत्या कर दी। इस मामले में महिला के बेटी आरती सुवालका ने कहा कि खेती की जमीन को लेकर उनका और उसके चाचा का पिछले दो-ढाई साल से विवाद चल रहा है। इस विवाद के चलते यह जमीन ऐसी (बिना बोई) ही पड़ी थी, इसमें कोई खेती-बाड़ी नहीं करता है। बुधवार को उन्हें उनके परिचित ने बताया कि उसके चाचा राजू, चाची और उसका बेटा खेत जोतने आए हैं। इस पर दोनों मां-बेटे खेत पर पहुंचे और चाचा को खेत जुताई करने से रोका।

आरती ने बताया, नाराज चाचा और उसके बेटों ने मेरे भाई पर लाठियां से हमला कर दिया। मां जब बीच बचाव के लिए दौड़ी तो गुस्साए चाचा ने मां पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। आरती ने कहा कि चाचा ने दो बार ट्रैक्टर को आगे पीछे करके मां पर ट्रैक्टर चढ़ाया और उसे कुचल दिया। मृतका की बेटी ने बताया, 6 महीने पहले भी चाचा और उसके बेटों ने मेरे भाई पिंटू के साथ भी मारपीट की और उसका सिर फाड़ दिया था। उसके सात टांके भी लगे थे और इसकी गंगापुर में रिपोर्ट दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।


उसने कहा, मेरे चाचा के टॉर्चर के चलते मेरे पिता रामप्रसाद ने नवंबर 2022 में सुसाइड कर लिया था और इसके बाद भी लगातार मेरे चाचा-चाची हमें खेत की जमीन के लिए परेशान कर रहे हैं। आरती ने कहा, ”मेरा भाई जब किसी काम से भीलवाड़ा के निकला था तभी उसको छोटे भाई पिंटू का फोन आया कि चाचा-चाची खेत पर आए हैं और हकाई कर रहे हैं। वे लोग चाचा से बातचीत करने के लिए खेत पर पहुंचे। इसी दौरान पिंटू ने बताया कि चाचा ने मम्मी पर ट्रैक्टर चढ़कर उन्हें कुचल दिया है। हम तुरंत रास्ते से खेत पर पहुंचा और हम मम्मी को लेकर भीलवाड़ा महात्मा गांधी हॉस्पिटल आए। यहां डॉक्टर ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।”

वहीं, इस मामले मे गंगापुर थानाधिकारीं ने बताया, बिकराई गांव में सुवालका परिवार में जमीनी विवाद के चलते झगड़ा हुआ था जहां एक महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी है। यह जमीनी विवाद दो-तीन साल से चल रहा है। बुधवार वह खेत की हकाई करने गए थे इसी दौरान यह घटना घटी। इस मामले में देवर ने ही भाभी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी थी। हमने मुख्य आरोपी मृतका के देवर राजू को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में नया जो कानून आया है उसी के तहत 302, 103 के अंदर मामला दर्ज किया गया है।

Share:

Next Post

ITBP के जवानों ने पकड़ा सोने का सबसे बड़ा जखीरा, साथ ही 3 लोगों को किया गिरफ्तार

Wed Jul 10 , 2024
डेस्क। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी ने बॉर्डर के पास गोल्ड स्मगलर के पास से सोने का सबसे बड़ा जखीरा पकड़ा है। आईटीबीपी ने भारत-चीन बॉर्डर के पास एक-एक किलो वजन वाले 108 सोने के बार जब्त किए हैं। साथ ही 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों के पास से हथियार […]