विदेश

लाइन के अंदर पार्क की कार, फिर भी ड्राइवर को भरना पड़ गया 10,000 रुपए का हर्जाना


डेस्क: कई बार हम हड़बड़ी में अपनी कार गलत जगह पर खड़ी करके चले जाते हैं, लेकिन उसका खामियाजा बाद में भुगतना पड़ता है. एक शख्स को खाली जगह पर गाड़ी पार्क करने के बावजूद भारी जुर्माना भरना पड़ गया.

ब्रिटेन के एक ड्राइवर को पता नहीं था कि पार्किंग के वक्त छोटी सी गलती की वजह से उसे भारी जुर्माना भरना पड़ेगा. एक मोटर यात्री ने बताया है कि कैसे एक खाली पार्किंग स्पेस के अंदर अपनी कार पार्क करने के बाद भी उस पर £100 (10,000 रुपये) का भारी जुर्माना लगाया गया.

छोटी सी गलती से भरना पड़ा भारी जुर्माना
हालांकि, पार्किंग स्थल पर खड़ी गाड़ी की एक तस्वीर ने पोल खोल दी कि चालक ने एक छोटी सी गलती की थी. Reddit यूजर F1shcake ने एक शॉपिंग सेंटर के बाहर खड़ी अपनी कार की एक तस्वीर साझा की और ड्राइवरों को चेतावनी दी कि लोग उसकी तरह दोबारा गलती न करें. गाड़ी को लाइनों के भीतर अच्छी तरह से खड़ा करनी चाहिए.


लाइन से बाहर जा रहा था गाड़ी का बम्पर
पार्किंग के वक्त आस-पास कोई भी गाड़ी नहीं थी. वह शख्स लाइन के भीतर तो अपनी गाड़ी ले गया, लेकिन आगे की तरफ मौजूद लाइन को देखना भूल गया. तस्वीर में देखा जा सकता है कि कार के आगे वाला बम्पर लाइन के बाहर था.

लोगों ने कुछ ऐसे दिए अपने रिएक्शन
एक Reddit यूजर ने लिखा, ‘वही गलती मत करो जो मैंने की थी. मैंने भी गाड़ी पार्क करते वक्त ढिलाई की थी.’ जबकि कई लोगों ने ड्राइवर के साथ सहानुभूति व्यक्त की और कहा कि जुर्माना थोड़ा ज्यादा था. कुछ ने कहा कि वह खराब पार्किंग के लिए दंडित होने का पात्र है. एक यूजर ने कहा, ‘अगर गलत पार्किंग करेगा तो कोई वहां से व्हीलचेयर या डबल पुशचेयर कैसे जाएगा?’

Share:

Next Post

CM केजरीवाल के घर पर हमला, मेन गेट पर पोता गया रंग; सिसोदिया ने BJP पर लगाए आरोप

Wed Mar 30 , 2022
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के घर के गेट पर भगवा पेंट लगाते हुए प्रदर्शन किया है. BJYM के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने BJYM के प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है. […]