मध्‍यप्रदेश

चोरी हुई लाल बहादुर शास्त्री की आंखे, जानिए मध्यप्रदेश का यह किस्सा

भिंड: मध्यप्रदेश के भिंड (Bhind of Madhya Pradesh) के सबसे व्यस्तम शास्त्री चौराहे (Shastri Crossroads) पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री स्व: लाल बहादुर शास्त्री (Former Prime Minister Lal Bahadur Shastri) की प्रतिमा से उनकी जयंती के एक दिन बाद ही अज्ञात चोरों या असामाजिक तत्वों (unknown thieves or anti-social elements) ने उनकी आंखे चोरी कर लीं. शहर के शास्त्री चौक पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री की आंखे चोरी होने पर कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल भारद्वाज (Congress district spokesperson Anil Bhardwaj) का कहना है कि इस तरह की परिस्थिति से नगर पालिका और पुलिस प्रशासन (Municipal and Police Administration) की लापरवाही साफ तौर पर उजागर होती है क्योंकि महापुरुषों की प्रतिमाओं के अपमान की तस्वीर सामने आ रही है तो नगर पालिका का ध्यान कहां था.

वहीं जिस चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा है. वहां चारों ओर CCTV कैमरे लगे हुए हैं,जिनका सीधा प्रसारण पुलिस कंट्रोल रूम में होता है. ऐसे में पुलिस को कैसे इस कृत्य के बारे में पता नहीं चला.कांग्रेस प्रवक्ता अनिल भारद्वाज ने कहा कि भिंड में और भी महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित हैं,लेकिन उनकी देखरेख महज खानापूर्ति है.

भाजपा सरकार महान हस्तियों की प्रतिमाओं का सिर्फ लोकार्पण करती है.उसके बाद उनका क्या होता है उसे फर्क नहीं, इन्ही लोगों ने हमारे महापुरुषों का अपमान करने का काम किया है.उन्होंने भाजपा को गोडसे की विचारधारा वाले भी बताया.वहीं पूरे मामले को लेकर नगर पालिका भिंड के सीएमओ वीरेंद्र तिवारी से बात करने पर उन्होंने कहा कि उनके सामने इस तरह की कोई बात अब तक नहीं आई थी.जल्द ही प्रतिमा को ठीक कराएंगे और पुलिस से संपर्क कर सीसीटीवी फुटेज के आधार और पता करेंगे कि यह कृत्य किसने किया है.

Share:

Next Post

HDFC की इस योजना का लाभ अब मार्च 2023 तक मिलेगा

Wed Oct 5 , 2022
नई दिल्ली: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी विशेष सावधि जमा योजना को बढ़ा दिया है. यानी ग्राहक अब इस स्कीम का फायदा (benefit of the scheme) मार्च 2023 तक उठा सकते हैं. बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सिटीजन केयर (HDFC Senior Citizen Care) FD स्कीम पेश की थी, […]