आचंलिक

भाजपा खेमे में गया निगम अध्यक्ष का पद,मनीष पाठक के सिर बंधा सेहरा

  • कांग्रेस उम्मीदवार संदीप यादव को मिले 15 वोट ,1 मत निरस्त

कटनी। नगर निगम कटनी अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा से उम्मीदवार पार्षद मनीष पाठक विजय हुए हैं। नगर निगम में हुई मतगणना में महापौर सहित कुल 46 पार्षदों के वोट पड़े जिसमें मनीष पाठक को 30 वोट प्राप्त हुए। इसी तरह कांग्रेस से उम्मीदवार पार्षद संदीप राजाराम गुड्डू यादव को 15 वोट मिले हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि 1 वोट निरस्त हुआ है।मतगणना के बाद मनीष पाठक नगर निगम अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। गौरतलब है निर्दलीय महापौर पद के बाद यह पद भाजपा के पक्ष में गया है।अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में वार्ड नंबर 2 से पार्षद नन्हीं बाई गोटिया ने अपने पति तुलाराम को मतदान के लिए अधिकृत किया था। नगर निगम अध्यक्ष पद भाजपा के खेमे में जाने के लिए विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक की महती भूमिका रही। श्री पाठक के ही प्रयासों से मनीष पाठक को अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया गया।विजय होने के बाद नवनिर्वाचित सभापति मनीष पाठक ने कहा कि भाजपा के सभी पार्षदों के वोट मुझे प्राप्त हुए हैं। शहर विकास के लिए सभी पार्षदों के सहयोग के साथ टीम भावना के रूप में काम करेंगे। पेयजल संकट पर उन्होंने कहा कि नई कार योजना बनाकर पेयजल संकट दूर करने प्रयास किए जाएंगे।

जिले की नगर परिषद के बाद निगम में भी कब्जा
गौरतलब है कि नगर परिषद के बाद नगर निगम में भी भाजपा ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है। बीजेपी की ओर? से प्रत्याशी बनाए गए पाठक वार्ड से तीसरी बार पार्षद बने मनीष पाठक नगर निगमके अध्यक्ष होंगे।अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनीषपाठक को 30 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी संदीप राजाराम यादव को 15 मत मिले। अध्यक्ष पद के लिए 45 पार्षदों और एक महापौर पद का वोट मिलाकर 46 मत थे। जिसमें एक मत रिजेक्ट हो गया है।


भाजपा ने रायशुमारी के बाद तय किया मनीष का नाम
बता दें की भाजपा ने रायशुमारी कर एक नाम पर सहमति बनाकर मनीष पाठक को अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया था, वहीं कांग्रेस में पहले दो पार्षदों ने अध्यक्ष पद के लिए फार्म लिया था। जिसमें संदीप राजराम यादव और मौसूफ अहमद का नाम था। बाद में मौसूफ अहमद ने अपना फार्म वापस ले लिया था। रायशुमारी से पहले भाजपा की ओर से संतोष शुक्ला, मनीष पाठक, मथुरा तिवारी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा सरगर्म थी। लेकिन रायशुमारी के बाद मनीष पाठक के नाम पर सहमति बन गई। अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने पार्षद मनीष पाठक का नाम क्या किया था। मनीष पाठक के विजय होने की घोषणा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।

सभी पार्षदों को साथ लेकर चलना अध्यक्ष की जिम्मेदारी
नगर निगम अध्यक्ष चुनाव के रणनीतिकार विजय राघौगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने कहा कि निगम अध्यक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वह सभी पार्षदों को साथ लेकर शहर विकास में आगे बढ़े श्री पाठक ने कहा कि अध्यक्ष पद पर विजय का श्रेय भाजपा संगठन को जाता है किसी व्यक्ति विशेष को नहीं श्री पाठक ने आगे कहा कि महापौर को जहां भी भाजपा जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता होगी शहर विकास में सब सहयोग करेंगे कटनी विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि भाजपा हमेशा विकास की पक्षधर रही है और यही सोच नगर निगम में भी देखने मिलेगी।

Share:

Next Post

हर घर तिरंगा अभियान...छात्राओं द्वारा जनजागरुकता रैली निकाली

Tue Aug 9 , 2022
नलखेड़ा। हर घर तिरंगा अभियान अन्तर्गत शा. कन्या उमा विद्यालय की छात्राओं द्वारा जनजागरुकता हेतु रैली निकाली गई। जनजागरुकता रैली संयोजक मुकेश चौरसिया ने बताया कि रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर हाईमास्ट चौराहा होती हुई विद्यालय पहुँची। रैली में छात्राओं एवं शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा हम सभी भारतीयों का मान है, तिरंगा हमारी शान है जैसे […]