मनोरंजन

Cannes 2022: यूक्रेन में हो रहे अत्याचार पर महिला ने उतारे कपड़े, मैसेज में लिखा- स्टॉप रेपिंग अस


डेस्क। कान फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर शुक्रवार को एक चौंका देने वाली घटना हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने यूक्रेन में हो रहे बलात्कार के खिलाफ संदेश देने के लिए अपने कपड़े उतार दिए थे। जॉर्ज मिलर की फिल्म ‘थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग’ के प्रीमियर के दौरान हुई इस घटना ने ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ में मौजूद सभी को हैरान कर दिया।

इस घटना को अनजाम देने वाली महिला के शरीर पर यूक्रेन के झंडे के नीले और पीले रंग के बगल में ‘स्टॉप रेपिंग अस’ का मैसेज लिखा हुआ था। इसके अलावा महिला के पैरों पर लाल रंग भी लगा हुआ था। यूक्रेन में हो रहे रेप का खुलासा करने के लिए महिला ने इस अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए ‘हमारा बलात्कार मत करो!’ का नारा भी लगाया।

घटना के तुरंत बाद कान फिल्म फेस्टिवल के गार्ड हरकत में आए और उन्होंने अपने कोट की मदद से महिला के शरीर को ढंक दिया। लेकिन यूक्रेन सकंट पर से एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्दा हट गया। इससे पहले, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कान 2022 के उद्घाटन पर एक संदेश दिया था। युद्ध के खिलाफ बोलने का आह्वान करते हुए ज़ेलेंस्की ने कहा था, “हमें यह साबित करने के लिए एक नए (चार्ली) चैपलिन की ज़रूरत है कि आज सिनेमा चुप नहीं है।” बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति 1939 में द्वितीय विश्व युद्ध की शुरुआत में चार्ली चैपलिन द्वारा बनाए गए एडॉल्फ हिटलर के व्यंग्य का जिक्र कर रहे थे।

Share:

Next Post

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, कहा, उन्होंने क्षमा-सहानुभूति का महत्व सिखाया

Sat May 21 , 2022
नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी(Former Prime Minister Rajiv Gandhi)  की आज 31वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Sonia Gandhi, Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi) दिल्ली के वीर भूमि पहुंची और राजीव गांधी की पुण्यतिथि (death anniversary) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। My father was […]