जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

हथेली में शुक्र पर्वत पर मछली का निशान होता है बेहद शुभ, व्यक्ति को बनाता है धनवान

डेस्क: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हाथ की विभिन्न रेखाएं व्यक्ति की विशेषताएं बताती हैं. हथेली की रेखाओं से उसके हाव-भाव, आचरण और आने वाले भविष्य के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. रेखाओं के अलावा हथेली पर कई ऐसे चिह्न भी होते हैं, जो सौभाग्य, यश, वैभव और धनवान होने का प्रतीक होते हैं.

ऐसा ही एक चिह्न् है ‘मछली’. शास्त्रों में मछली को शुभता का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर किसी के हाथ में मछली का निशान मिलता है तो ये बेहद ही शुभ माना जाता है. तो चलिए जानते हैं हथेली पर मछली का निशान कहां होता है और इसके होने से क्या लाभ होते हैं.

मछली के चिह्न का महत्व
पंडित बताते हैं कि हथेली पर किसी पर्वत पर मछली का निशान उसके गुणों को बढ़ा देता है. ये अलग-अलग पर्वत पर हो सकता है और उसके हिसाब से ही परिणाम देखने को मिलता है. मछली को वास्तु शास्त्र और फेंगशुई में भी शुभ माना गया है, इसलिए मछली का निशान आपके भाग्यशाली होने का प्रतीक होता है.


मछली का निशान होता है बेहद शुभ
हस्तरेखा के अनुसार, हथेली पर शुक्र पर्वत पर मछली का निशान होना बेहद शुभ होता है. जैसा कि शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे स्थित होता है. इस स्थान पर मछली का निशान होने पर व्यक्ति काफी आकर्षक, रचनात्मक, प्रभावी और रोमांटिक अंदाज का होता है. माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति की तरफ लोग जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. इनका भविष्य सेलिब्रिटी बनने का होता है. यानी भविष्य में ऐसे व्यक्ति कोई सेलिब्रिटी के रूप में उभरते हैं.

इसी तरह बुध पर्वत पर मछली का चिह्न होने का मतलब है कि व्यक्ति एक सफल उद्योगपति बनेगा. ऐसा व्यक्ति धनवान बनता है और उसे हर राह पर सफलता हाथ लगती है. ऐसे व्यक्ति का वैवाहिक जीवन भी काफी सुखमय होता है. बिजनेस में पत्नी का साथ मिलता है.

Share:

Next Post

6 फिलिस्तीनियों की मौत के बाद गरमाया माहौल, अंतिम संस्कार के लिए सड़क पर उतरे हजारों लोग

Wed Oct 26 , 2022
नाबलुस: वेस्ट बैंक में आतंकवादी समूह “द लायंस डेन” को निशाना बनाते हुए इजरायलियों ने छह फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया. फिलिस्तीनी फतह आंदोलन के एक प्रवक्ता के अनुसार, मंगलवार की सुबह, बड़ी संख्या में इजराइली बलों ने नाबलुस शहर पर धावा बोल दिया था जिसमें छह फिलिस्तीनी मारे गए और 21 घायल […]