खेल

टेस्ट टीम में Prithvi Shaw को नहीं चुने जाने पर भड़का ये दिग्गज, उठाए गंभीर सवाल

नई दिल्ली। भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने टेस्ट टीम से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को नजरअंदाज करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान किया था जिसमें पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम नहीं था। शानदार फॉर्म में चल रहे शॉ को टीम में जगह नहीं देने के बाद से ही मैनेजमेंट के इस फैसले की खूब आलोचनाएं हुई थी। अब सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने इस फैसले को गलत बताया है।

पूर्व सिलेक्टर ने उठाए सवाल
इंग्लैंड दौरे के लिए शॉ के नहीं चुने जाने पर सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने कहा कि उनकी तरह के काबिल बल्लेबाज को नजरअंदाज करना जल्दबाजी होगी। सरनदीप (Sarandeep Singh) सिंह ने कहा, ‘शॉ के पास वह क्षमता है जो भारतीय टीम के लिए वीरेन्द्र सहवाग करते थे। आप उन्हें उनके करियर में इतनी जल्दी नजरअंदाज नहीं कर सकते। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए। उन्होंने अपनी तकनीकी खामियों को भी ठीक किया है और इसे इंडियन प्रीमियर लीग में भी देखा जा सकता था’। उन्होंने कहा, ‘आपको शॉ और शुभमन गिल के जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का समर्थन करना होगा’।

शॉ का शानदार प्रदर्शन
बता दें कि शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में खराब प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया था। लेकिन उसके बाद उन्होंने शानदार फॉर्म में वापसी की थी। शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद विजय ट्रॉफी में रिकॉर्ड 827 रन बनाकर अपनी टीम मुंबई को जीत दिलाई थी। इसके अलावा शॉ की फॉर्म आईपीएल 2021 में भी काफी अच्छी रही थी। शॉ ने आईपीएल के आठ मैचों में 38।50 की औसत और 166।48 की स्ट्राइक रेट के साथ 308 रन बनाए थे

18 जून से शुरू होगा घमासान
न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर)।

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला।

Next Post

ब्लैक फंगस उपचार के लिए CM शिवराज ने पांच मेडिकल कालेजों में विशेष वार्ड बनाने के निर्देश

Sat May 15 , 2021
भोपाल। एक तरफ जहां वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने स्थिति बदतर कर दी है वहीं दूसरी तरफ कोरोना मरीजों में अब जानलेवा ब्लैक फंगस (न्यूकोरेमाईकोसिस) पाव पसार रहा है, एमपी के कई जिलों में ब्लैक फंगस संक्रमण के मामले भी सामने आ रहे हैं जिसके चलते आज सीएम ने इस बीमारी के इलाज […]