देश

तीसरी लहर : अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा केस मिले

  • सभी स्कूल कॉलेज होंगे बंद

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर में सर्वाधिक प्रभावित देशों में अब तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में मिले 1 लाख से अधिक केस और ब्रिटेन-जापान में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद यहां लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध लगाने के संकेत मिले हैं। अमेरिका में कल 1 लाख से ज्यादा केस मिलने के बाद अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ गई। सर्वाधिक संक्रमित शहरों में स्कूल, कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया है। साथ ही यहां दोबारा लॉकडाउन लगाने के संकेत भी दिए गए हैं। ब्रिटेन में 50 हजार से ज्यादा तो जापान में 30 हजार से अधिक केस मिले हैं।

भारत में भी खतरा बढ़ा… केरल में संक्रमण फैलाने वाले आर वैल्यू में लगातार इजाफा कर्नाटक में भी लगातार केस बढ़े
कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भारत में भी नजर आने लगा है। केरल में संक्रमण फैलने की रफ्तार देने वाले आर वेल्यू में लगातार वृद्धि से महामारी के फिर सिर उठाने की चिंता बढ़ गई है। उधर केरल के बाद कर्नाटक भारत का ऐसा दूसरा राज्य बन गया है, जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां संक्रमण की दर में 34 फीसदी की उछाल आई है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 2052 नए मामले जहां सामने आए, वहीं 35 मरीजों की मौत हो गई।

Share:

Next Post

पति के साथ रोज करना चाहिए 5 मिनट का सेक्‍स, फेमस मॉडल के बयान से मचा बवाल

Fri Jul 30 , 2021
डेस्क: अमेरिका की फेमस मॉडल कैप्रिस बोरेट (Caprice Bourret) के एक बयान को लेकर हंगामा मचा हुआ है. एक मैगजीन को दिए अपने इंटरव्यू में कैप्रिस ने सेक्स और हस्बैंड-वाइफ के संबंधों पर अपनी राय रखी है. कैप्रिस की राय ज्यादातर लोगों को पसंद नहीं आ रही है और इसके लिए उनकी जमकर आलोचना हो […]