देश

कोरोना वायरस को लेकर CM ममता का ये है बड़ा ऐलान…

कोलकाता। भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। कई राज्य कोरोना के खिलाफ सुरक्षा के लिए तालाबंदी कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने कहा कि राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान 20 सितंबर तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 7, 11 और 12 सितंबर को राज्य में पूर्ण तालाबंदी होगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट की बैठक के बाद ये घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार चाहती है कि सामाजिक सुरक्षा नियमों के साथ राज्य में मेट्रो रेल सेवा जल्द शुरू हो। इसके अलावा, हम 6 हॉटस्पॉट राज्यों से उड़ान सेवा पर प्रतिबंध को हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सप्ताह में तीन बार उड़ान सेवा शुरू की जा सकती है।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार को कोविद -19 महामारी से निपटने के लिए राज्यों को पीएम केयर फंड से पैसा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम 6 सबसे अधिक प्रभावित राज्यों से विमान संचालन पर प्रतिबंध को हटाना चाहते हैं, और सप्ताह में 3 बार उड़ान सेवाओं को बहाल करना चाहते हैं। आपको बता दें कि बंगाल के लिए 6 शहरों से घरेलू एयरलाइन पर प्रतिबंध लगाया गया है। इनमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे महानगर शामिल हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2964 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144801 मामले सामने आए हैं, जबकि 114543 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। राज्य में कोरोना के कारण अब तक 2909 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में 27349 सक्रिय मामले हैं। पश्चिम बंगाल में वसूली दर बढ़कर 79.10 प्रतिशत हो गई है।

देश में कोरोना से अब तक 59 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 32.3 लाख लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं। भारत में 7 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं और 24.67 लाख कोरोना रोगियों को ठीक किया गया है।

Share:

Next Post

'मोदी लहर के सहारे अब किसी की नैया पार नहीं होगी'- BJP प्रदेश अध्यक्ष

Fri Aug 28 , 2020
देहरादून। बीजेपी उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने अपनी पार्टी के विधायकों को नसीहत देते हुए एक बड़ा बयान दिया है। भगत ने कहा है कि ‘मोदी लहर के सहारे अब किसी की नैया पार नहीं होगी। इसलिए सभी को अपनी अपनी सीट जीतने के लिए खुद मेहनत करनी पड़ेगी। चुनावी क्षेत्र में जाकर जनता […]