विदेश

ये दुनिया का सबसे बड़ा बकरा, रुस्तम-ए-पाकिस्तान’ का जीता खीताब, वजन जान दंग रह जाओगे

पाकिस्तान (Pakistan) में एक बकरे ने ‘रुस्तम-ए-पाकिस्तान’ का ख़िताब जीता। ख़िताब जीतने के बाद जब ये बकरा घर पहुंचा तो उसके मालिक ने एक बड़ी दावत दी। इस दावत में एक हज़ार से ज़्यादा लोग शामिल हुए। बकरे का वजन 314 किलोग्राम है, जिसके चलते इसे दुनिया का ‘सबसे बड़ा बकरा’ कहा जा रहा है।

जियो टीवी के मुताबिक, गुजरांवाला के फारुख एजाज इस 314 किलो वजनी बकरे के मालिक हैं। बकरे का नाम उन्होंने शेर दिल रखा हुआ है। बकरीद के दिन इस बकरे ने बलि वाले जानवरों के लिए हुई वजन प्रतियोगिता जीती है।

प्रतियोगिता जीतने के बाद, शेर दिल के मालिक को 500,000 रुपये का नकद इनाम दिया गया। लाहौर के लाल बादशाह नाम की एक बकरी, जिसका वजन 300 किलोग्राम है, ने दूसरा इनाम हासिल किया। तीसरा इनाम मुल्तान की एक बकरी कालू को मिला, जिसका वजन 278 किलोग्राम था।


ये प्रतियोगिता फैसलाबाद (Faisalabad) में आयोजित की गई थी। फारुख एजाज गुजरांवाला से विशेष रूप से इस प्रतियोगिता में बकरे को शामिल कराने के लिए फैसलाबाद गए थे।

फैसलाबाद से लौटने के बाद फारुख एजाज ने बताया कि वह इस बकरे की पूरी मेहनत से सेवा करते हैं। 314 किलो वजनी बकरे को पहलवानों की तरह ट्रीट करते। उसे दूध, बादाम, पिस्ता, काजू आदि पौष्टिक चीजें खिलाते।

यही नहीं बकौल एजाज वह बकरे की मालिश भी करवाते थे। उनका कहना है कि उन्हें बचपन से ही बकरे पालने का शौक था। इसी कड़ी में उन्होंने शेर दिल को भी पाल लिया। उसी ने अब ‘रुस्तम-ए-पाकिस्तान’ का ख़िताब अपने नाम कर लिया।

शेर दिल (बकरा) जब घर पहुंचा तो उसके मालिक ने मैरेज हॉल में बड़ी दावत दी। इस दावत में एक हज़ार से ज़्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। बकरे की इस जीत पर आयोजित पार्टी ने स्थानीय लोगों को भी खुश कर दिया।

इस ख़ास दावत में हिस्सा लेने आए मेहमानों को मटन के साथ कई लजीज व्यंजन परोसे गए। साथ ही दावत में बकरे के मांस से बने क़रीब दस व्यंजन परोसे गए थे। इस दौरान पार्टी में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी रही ।

Next Post

शहर में डेंगू के चार और मरीज मिले

Thu Jul 22 , 2021
कुशवाह नगर, पाटनीपुरा, प्रोफेसर कॉलोनी में मिला लार्वा इंदौर।  कोरोना (Corona) का खतरा कम हुआ तो डेंगू (Dengue) फैलाने वाले मच्छर डंक मारने लगे हैं। शहर के कुशवाह नगर, पाटनीपुरा, प्रोफेसर कालोनी क्षेत्र में डेंगू (Dengue)  के चार मरीज सामने आए। इस प्रकार इस माह में डेंगू मरीजों की संख्या बढक़र 7 हो गई है। […]