खेल

91 साल की उम्र में ये खिलाड़ी मैदान पर करेगा वापसी, Viral हुआ Video

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल के बड़े-बड़े फैन मिल जाएंगे जिसमें जुनून की कमी नहीं होगी लेकिन ऐसा कोई व्यक्ति पहली बार देखा होगा जो 91 की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहा हो। जी हां, ऑस्ट्रेलिया के डग क्रोवेल (Doug Crowell) ने ये कर दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया में वेटरंस क्रिकेट टूर्नामेंट किया जाता है, जहां 60 से अधिक उम्र वाले खिलाड़ी हिस्‍सा लेते हैं। इस टूर्नामेंट में डग क्रोवेल (Doug Crowell) 15 साल से खेल रहे हैं।

91 साल की उम्र में क्रिकेट खेलेंगे क्रोवेल
डग क्रोवेल (Doug Crowell) ने एबीसी न्‍यूज से बातचीत में कहा, ‘यह लीग उन लोगों के लिए है, जो अपना क्रिकेट करियर 30 या आसपास की उम्र में छोड़ देते हैं। उनमें खेलने की ललक बनी होती है और वो खुद को फिट रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘गेंद अब बल्ले पर इतनी तेज नहीं आती, जितना पहले आती थी। अब गेंद पर शॉट मारना आसान है क्योंकि आप तक गेंद धीमी गति से पहुंचती है’।

डग क्रोवेल (Doug Crowell) ने कहा, ‘मैं कहता रहता हूं कि कुछ साल मुझे खींच सकते हैं, लेकिन कौन जानता है। मैं अब भी फिट हूं और अपना आनंद ले रहा हूं और जब भी मेरा चयन होगा तो मेरे ख्‍याल से मैं खेलने जाऊंगा’। डग क्रोवेल (Doug Crowell) ने आगे कहा, ‘हमने अपना क्रिकेट खेलना मुश्किल तरीके से सीखा, लेकिन इससे किसी को हानि नहीं पहुंची। महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अब भी खेल रहा हूं और मेरे ख्याल से ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे पास अच्छे मैदान और पिच नहीं होती थी। हमें खुद को ढालना होता था। हमारे पास मैदान को सही करने के उपकरण भी नहीं हैं’।

Next Post

कोरोना से कर रहें रिकवरी, इन लक्षणों को न करें अनदेखा, dangerous बीमारी के हो सकतें हैं शिकार

Sat May 15 , 2021
भारत (India) में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हाई रिकवरी रेट (High recovery rate) ने लोगों की उम्मीद जगाई है. हालांकि कई मामलों में देखा गया है कि SARS-COV-2 रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी लोगों की सेहत पर बुरा असर डाल सकता है. नई स्टडीज के मुताबिक, कोविड-19 के हल्के लक्षण वाले कुछ […]