खेल

कोरोना वायरस के चलते अब नहीं होगा ये ‘टेस्‍ट’ मैच, दोनों टीमें मैदान से ही लौट गईं

डेस्‍क। टेस्‍ट क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले की सारी तैयारी हो चुकी है. विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया और केन विलियमसन की कप्‍तानी में न्‍यूजीलैंड 18 जून से साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम में ये मुकाबला खेलने जा रही हैं.

एक तरफ इस मुकाबले पर सभी की निगाहें टिकी हैं तो दूसरी ओर जिम्‍बाब्‍वे से टेस्‍ट मैच को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, जिम्‍बाब्‍वे ए और साउथ अफ्रीका ए (Zimbabwe A vs South Africa A) के बीच जिम्‍बाब्‍वे में अनऑफिशियल टेस्‍ट (Unofficial Test) मैच खेला जा रहा था, जिसे निलंबित करने का फैसला लिया गया है. ये कदम देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की वजह से उठाया गया है.

दरअसल, जिम्‍बाब्‍वे ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच रविवार से अनऑफिशियल टेस्‍ट मैच शुरू हुआ था. ये मैच जिम्‍बाब्‍वे में खेला जा रहा था. इस बीच, जिम्‍बाब्‍वे में कोरोना वायरस के मामलों में काफी तेजी आ गई और और इसीलिए सोमवार को जिम्‍बाब्‍वे सरकार ने देश में सभी खेल गतिविधियों को रोकने का आदेश जारी कर दिया है. इसी वजह से जिम्‍बाब्‍वे ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच खेले जा रहे इस अनऑफिशियल टेस्‍ट मैच को निलंबित करने का फैसला किया गया.

जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट ने हालांकि कहा है कि वो सरकार से अपील करेगी कि मैच को जारी रहने दिया जाए. बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए कहा, जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में सभी खेल गतिविधियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के सरकार के आदेश का पूरी तरह पालन किया है. इसमें जिम्‍बाब्‍वे ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच खेला जा रहा अनऑफिशियल टेस्‍ट भी शामिल है. फिलहाल ये निलंबिन अस्‍थाई है.

हालांकि बोर्ड ने सरकार से इस मैच को पूरा होने की अनुमति देने के लिए अपील की है. जिम्‍बाब्‍वे ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच जो एक दिन का खेल हुआ, उसमें जिम्‍बाब्‍वे ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी. हालांकि पूरी टीम मेजबान गेंदबाजों के सामने 282 रनों पर सिमटकर पवेलियन लौट गई. इससे पहले, साउथ अफ्रीका ए टीम ने पहले अनऑफिशियल टेस्‍ट मैच में पारी और 166 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी.

Share:

Next Post

ऑनलाइन बैंकिंग में हो रही है गड़बड़ी! किसी को भी पैसे भेजने से पहले पढ़ लें बैंक का ये अलर्ट

Tue Jun 15 , 2021
डेस्‍क। पंजाब नेशनल बैंक भी ऑनलाइन बैंकिंग को काफी बढ़ावा दे रहा है. ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए बैंक ग्राहकों को कई सुविधाएं देने की कोशिश कर रहा है, जिससे ग्राहकों को बैंक ना आना पड़े और वो घर से ही अपना ट्रांजेक्शन कर सकें. लेकिन, इन दिनों बैंक के ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, बैंक एप्लीकेशन […]