देश

गुजरात में ट्रक और ऑटो रिक्शा में हुई टक्कर, 7 लोगों की मौत, 7 घायल

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा (Vadodara of Gujarat) में भीषण हादसे की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है की, ऑटो रिक्शा और ट्रेलर ट्रक (Auto Rickshaw & Trailer Truck) की टक्कर से 7 लोगों की मौत हो गई है। यह दुर्घटना वडोदरा में वायु सेना स्टेशन दार्जीपुरा के पास की है। ऑटो रिक्शा और ट्रक की टक्कर से 7 लोग बुरी तरह घायल भी हो गए हैं। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

बताया जा रहा है की, ये भीषण हादसा (horrific accident) तब हुआ जब सूरत से अहमदाबाद जा रहे एक ट्रेलर (ट्रक) के चालक ने कार चालक को बचाने की कोशिश में स्टीयरिंग (steering) से अपना नियंत्रण खो दिया। इसी चक्कर में गलत साइड से आ रहे 14 यात्रियों से भरे ऑटो रिक्शा को उसने टक्कर मार दी।

हादसा इतना भीषण था कि सात लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, इतने ही लोग घायल हो गए। जानकारी पाकर मौके पर पहुंची वडोदरा पुलिस-वायुसेना,दमकलकर्मियों सहित स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 पर लंबा जाम भी लग गया जिसे काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने खुलवाया और यातायात बहाल हो सका।

पीएम मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने हादसे में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, ‘वडोदरा जिले में सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना है और घायल को शीघ्र स्वस्थ लाभ हो हर मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

Share:

Next Post

MP: दो ट्रालों की टक्कर से लगी आग, झुलसकर एक व्यक्ति की मौत

Tue Oct 4 , 2022
धार। मध्यप्रदेश के धार जिले (Dhar district of Madhya Pradesh) के धामनोद थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे पर स्थित गणपति घाट (Ganpati Ghat situated on National Highway) अब मौत के घाट के नाम से बदनाम हो चुका है। 2009 से अब तक 700 से अधिक लोगों की यहां मौत हो चुकी है। सोमवार को […]