बड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, शोपियां में भाजपा नेता की हत्या, अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को मारी गोली

अनंतनाग. जम्मू कश्मीर (jammu and kashmir) के अनंतनाग (anantnag) और शोपियां ) (shopian) में दो अलग-अलग फायरिंग (firing) की घटना सामने आई है. शोपियां के हीरपोरा इलाके में आतंकियों ने बीजेपी (bjp) नेता और पूर्व सरपंच एजाज अहमद (ejaz ahmed) पर फायरिंग की थी. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था, जहां बताया जा रहा है कि उनकी मौत हो गई. वहीं अनंतनाग के पहलगाम इलाके में राजस्थान के एक कपल (couple) को गोली मारी गई है.


बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पहलगाम में एक टूरिस्ट कैंप को निशाना बनाया था. यहां जयपुर के एक कपल फरहा और तबरेज को गोली लगी है. दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, दोनों पति-पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

बीजेपी नेता एजाज अहमद की हत्या

घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों की टीम इलाके में पहुंची. गोलीबारी के बाद इलाके की घेराबंदी की गई है. सर्च अभियान जारी है. मसलन, शोपियां के हीरपोरा इलाके में हुई फायरिंग में बीजेपी नेता एजाज अहमद बुरी तरह घायल हो गए थे. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

‘अनंतनाग, शोपियां आतंकी हमले चिंताजनक’

आतंकी हमले की घटना पर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने टिप्पणी की और एक एक्स पोस्ट में कहा, “हम आज पहलगाम में हुए हमले की निंदा करते हैं, जिसमें दो पर्यटक घायल हो गए और इसके बाद शोपियां के हीरपोरा में एक सरपंच पर हमला हुआ. इन हमलों का समय चिंता का विषय है, जहां दक्षिण कश्मीर में बिना किसी कारण के चुनाव में देरी किया गया. यह चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि विशेष रूप से भारत सरकार लगातार यहां सामान्य स्थिति के दावे कर रही है.

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने भी की निंदा

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी अनंतनाग और शोपियां में हुए आतंकी हमलों की निंदा की. उन्होंने कहा है कि क्रूरता के ऐसे कार्य जम्मू-कश्मीर में शांति हासिल करने में गंभीर बाधा बने हुए हैं.

Share:

Next Post

बिभव ने सीएम हाऊस से स्वाति मालीवाल के 'घटना से जुड़े सबूत' मिटाए, कोर्ट में बोली दिल्ली पुलिस

Sun May 19 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi)। स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal)के साथ कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने शनिवार को अदालत में बिभव कुमार (Bibhav Kumar)पर मुख्यमंत्री आवास(Chief Minister’s residence) से घटना से जुड़े सबूत मिटाने का आरोप लगाया। वहीं, बिभव के वकील ने कहा है कि यह सब साजिशन किया जा रहा है। दोनों […]