बड़ी खबर

‘फेसबुक पर चल रही थी उद्धव सरकार’, CM एकनाथ बोले- कुर्सी के लालच में छोड़ी बालासाहेब की…

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने विश्वास जताया कि सत्तारूढ़ गठबंधन लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में राज्य में विपक्षी गुट से काफी आगे है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 400 से अधिक सीट के लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करने के लिए अभी गठबंधन का ध्यान सिर्फ ‘मिशन-45’ पर है। उन्होंने यह भी कहा कि मतदाता इस बात को लेकर पूरी तरह स्पष्ट हैं कि उन्हें किसे चुनना है, घर बैठे ‘फेसबुक लाइव’ पर सरकार चलाने वालों को या फिर जमीनी स्तर पर काम करने वालों को।

सीएम शिंदे ने कहा कि ‘पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल के दौरान कुछ काम नहीं किया जा रहा था। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली सरकार ‘फेसबुक लाइव’ (Facebook Live) पर चल रही थी। वे घर बैठकर ही सरकार चला रहे थे। क्या सिर्फ दो दिन सचिवालय जाने वाले मुख्यमंत्री के सहारे सरकार चलाई जा सकती है?’ उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीट के बाद सबसे ज्यादा 48 लोकसभा सीट महाराष्ट्र में है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गठबंधन का लक्ष्य कम से कम 45 सीट जीतना है जिसे ‘मिशन-45’ कहा जा रहा है।


महाराष्ट्र में गठबंधन के तहत भाजपा (BJP) 28 सीट पर चुनावी मैदान में हैं, शिवसेना (Shivsena) 15 सीट पर और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा चार सीट पर चुनाव लड़ रही हैं, वहीं एक सीट राष्ट्रीय समाज पक्ष (आरएसपी) को दी गई है। एक विशेष साक्षात्कार में शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग सत्तारूढ़ गठबंधन को उसके अच्छे काम, लंबे समय से रुकी कई परियोजनाओं को पूरा करने और बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने सहित अन्य कामों के लिए वोट दे रहे हैं।

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा ‘हम अब बालासाहेब (Balasaheb) की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं और यही इस सरकार की बुनियाद है। हमें अपने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से पूरा समर्थन मिल रहा है। हम जो काम कर रहे हैं, इतनी बड़ी-बड़ी योजनाएं हमने शुरू की हैं, उन सबका मुख्य एजेंडा विकास है और यही शिवसेना का असली एजेंडा है तथा बालासाहेब ने यही सपना देखा था।’

Share:

Next Post

सेना के जवान ने शिवसेना (UBT) नेता से मांगी रिश्वत, कहा-2.5 करोड़ दो बढ़ जाएंगे वोट

Wed May 8 , 2024
छत्रपति संभाजीनगर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बीच शिवसेना (Shivsena) (UBT) नेता (eader) अंबादास दानवे (Ambadas Danve) से एक सेना के जवान (Army Jawan) ने ईवीएम (EVM) में हेरफेर करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये की मांग की। पुलिस (Police) ने इस मामले में महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में सेना के एक जवान […]