बड़ी खबर

यूपी चुनाव में उन्नाव रेप पीड़िता की मां बनी कांग्रेस प्रत्याशी


नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को यूपी चुनाव (UP elections) के लिए 50 महिला उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, इनमें उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao rape victim) की मां (Mother) आशा सिंह (Aasha Singh) और ब्लॉक प्रमुख के लिए समाजवादी पार्टी (SP) की पूर्व उम्मीदवार रितु सिंह (Ritu Singh) शामिल हैं, जिनके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें नामांकन दाखिल करने से रोका था।


राहुल गांधी ने पहली सूची की घोषणा के बाद कहा, “भाजपा के हाथों अन्याय का सामना करने वाली उन्नाव की बेटी न्याय के लिए लड़ेगी और जीतेगी।” महिलाओं को विविध पृष्ठभूमि से चुना गया है। गुरुवार को प्रियंका गांधी ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान किया।कांग्रेस ने टिकट बंटवारे में महिलाओं पर फोकस किया है और पहली लिस्ट में 40 फीसदी का वादा पूरा किया है।

पार्टी ने कहा कि उसने पार्टी में युवाओं को 40 फीसदी टिकट दिया है।प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले घोषणा की थी कि 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिया जाएगा।

प्रियंका ने कहा, “हम उन लोगों को मौका देना चाहते थे, जो अपने हक के लिए लड़ रहे हैं, इसलिए असली लोगों को उनके हक के लिए लड़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को राजनीतिक अधिकार दिए जाने की जरूरत है।

Share:

Next Post

धर्म परिवर्तन कर हिन्‍दू धर्म अपनाने वाले वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्‍यागी गिरफ्तार

Thu Jan 13 , 2022
हरिद्वार। हरिद्वार हेट स्‍पीच (Haridwar Hate Speech Case) मामले में वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) उर्फ जितेंद्र नारायण त्‍यागी (Jitendra Narayan Tyagi) को गिरफ्तार कर लिया गया है। हरिद्वार पुलिस (Haridwar Police) ने उन्‍हें नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। उन्‍होंने धर्म संसद में भड़काऊ भाषण दिया था, जिसको लेकर उनके खिलाफ हरिद्वार नगर कोतवाली (Haridwar […]