देश

UP : 6 साल से जेल में बंद हिस्ट्री शीटर ने जीता पंचायत चुनाव, 12 से अधिक मामले है दर्ज

नोएडा । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कौशांबी (Kaushambi) में एक ऐसे व्यक्ति ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) जीत लिया है. जो 6 साल से जेल में बंद है. इस व्यक्ति का नाम रामदास पाल (Ramdas Pal) है, जिसके सराय अकील इलाके से चुनाव में जीत दर्ज की है. रामदास पाल (Ramdas Pal) ने कहा है कि वो अपना अतीत भूलकर अब सिर्फ जनता की सेवा करेंगे.

जेल से ही भरा नामांकन
जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद रामदास के नाम से उनके प्रस्तावक ने नामांकन किया. गांव के लोगों ने रामदास पर भरोसा जताया. रामदास को चुनाव में 786 वोट मिले. इसके निकटतम प्रतिद्वंदी लल्लू पासी 300 वोट मिले थे. हिस्ट्रीशीटर रामदास ने कहा कि वो अब अपराध को दुनिया को छोड़कर गांव के विकास में अपना सहयोग करेंगे. रामदास पाल के ऊपर हत्या, डकैती, फ्रॉड के 12 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

रामदास पर 12 से ज्यादा मामले दर्ज
सराय अकील के कोटिया निवासी रामदास पाल एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी (Historyheater criminal) है. उसके खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में लूट, हत्या और छिनैती के 12 से अधिक मामले दर्ज हैं. रामदास 6 साल से टेंवा स्थित जिला जेल में बंद है.

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न
यूपी में लाखों प्रत्याशियों ने 7.32 लाख पदों के लिए चुनाव लड़ा. जिसके नतीजे सामने आ चुके हैं. पूरे यूपी में 58 हजार 176 प्रधान पदों पर चुनाव हुए, तो क्षेत्र पंचायत पद के लिए 75,852 पदों पर चुनाव हुए. वहीं, 3050 जिला पंचायत सीटों के लिए भी चुनाव हुए. जबकि बाकी पद ग्राम सदस्य के थे. ग्राम सदस्य के अधिक तर पदों पर निर्विरोध चुनाव हुए. जिसके नतीजे 2 मई को सामने आए.

Share:

Next Post

इंडिया सिने एम्प्लाइज को यश चोपड़ा फाउंडेशन लगवाएगा फ्री में वैक्‍सीन, ये है योजना

Wed May 5 , 2021
यश राज फिल्म्स (Yashraj Films) ने कहा है कि वे यश चोपड़ा फाउंडेशन (Chopra Foundation) के माध्यम से फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (FWICE) के 30,000 रजिस्टर्ड वर्कर्स के लिए कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccines) मुहैया करेंगे। FWICE के अध्यक्ष को पत्र में, वाईआरएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अक्षय विधानी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव […]