भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

नगरीय निकाय चुनाव जुलाई- अगस्त में होंगे

  • अध्यक्ष पद का आरक्षण 31 मई को

भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव अगस्त तक सम्पन्न करा लिए जाएंगे। पंचायत चुनाव के ठीक बाद ही निकाय चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभी हो जाएगी। इस बात के संकेत नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दिए। इधर राज्य निर्वाचन आयोग ने भी निकाय चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। नगरीय निकायों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए अध्यक्ष के पदों के लिए संशोधित आरक्षण की कार्यवाही रवींद्र भवन भोपाल में 31 मई 2022 को की जाएगी ।


आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के पालन में प्रदेश की नगरपालिका परिषद और नगर परिषदों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए मध्यप्रदेश नगर पालिका (महापौर तथा अध्यक्ष के पद का आरक्षण) नियम, 1999 के अंतर्गत अध्यक्ष के पदों के संशोधित आरक्षण की कार्यवाही 31 मई 2022 को अपरान्ह 3 बजे से रवीन्द्र भवन भोपाल के सभागृह में की जाएगी।

Share:

Next Post

मध्यप्रदेश में फिर सुनाई देने लगी नक्सलियों की आहट

Sun May 29 , 2022
नक्सलियों के साथ हुई हॉक फोर्स के जवानों की मुठभेड़, भागने को होना पड़ा मजबूर भोपाल। लंबे समय से नक्सलियों की आरामगाह बने मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक बार फिर नक्सलियों की आहट सुनने को मिल रही है। जहां एक ओर छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की सफाई की बात कई लोगों द्वारा तरह से कही […]